Connect with us

उत्तराखंड: विधानसभा का शीतकालीन सत्र यहां होगा आहुत, तैयारियां शुरू…

उत्तराखंड

उत्तराखंड: विधानसभा का शीतकालीन सत्र यहां होगा आहुत, तैयारियां शुरू…

Uttarakhand News: उत्तराखंड में आगानी विधानसभा सत्र के लिए तैयारी शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि इस बार विधानसभा का शीतकालीन सत्र गैरसैंण के बजाय देहरादून में ही होगा। शीतकालीन सत्र के प्रस्ताव को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी स्वीकृति दे दी है।  ये सत्र 29 नवंबर से शुरू होगा। इसके लिए शासन ने 29 नवंबर से 5 दिसंबर तक सत्र आहूत करने के लिए विधानसभा को सूचना भेज दी है।

यह भी पढ़ें 👉  सम्मान: अपने कार्यो के लिए इस सम्मान से नवाजा जायेगा पुलिसकर्मियों को...

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार विधायी विभाग ने 29 नवंबर से पांच दिसंबर तक विधानसभा सत्र आहूत करने का प्रस्ताव शासन को भेजा था। मुख्यमंत्री ने प्रस्ताव पर अपना अनुमोदन दे दिया है। विधायी विभाग जल्द इस संबंध में सूचना जारी करेगा, जिसके आधार पर विधानसभा सचिव कार्यक्रम में जारी करेंगे। 16 नवंबर को प्रस्तावित कैबिनेट की बैठक में इस प्रस्ताव पर मुहर लग जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  Influenza A के राष्ट्रीय प्रभावों को लेकर रिपोर्ट तैयार, अब तक इतने लोगों की मौत…

बताया जा रहा है कि उत्तराखंड सरकार इस बार विधानसभा सत्र में अनुपूरक बजट पेश करेगी।  इसके अलावा सत्र में महिला क्षैतिज आरक्षण का अध्यादेश, राज्य आंदोलनकारियों के क्षैतिज आरक्षण का संशोधित विधेयक समेत कई अन्य नियमावली, रिपोर्ट और लेखा प्रतिवेदन सदन पटल पर रखे जाएंगे।

गौरतलब है कि शीतकालीन सत्र को लेकर कई विधायकों से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पत्र भी लिखा था कि विधानसभा का शीतकालीन सत्र देहरादून में ही आयोजित कराया जाए। वैसे विपक्ष ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण स्थित भराड़ीसैंण विधानसभा में शीतकालीन सत्र कराने की मांग कर रहा था। इस सत्र को लेकर विपक्ष भी आम जनता से जुड़े कई मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने की तैयारी कर रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  निर्देश: विभागीय अधिकारियों को दिये नए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top