Connect with us

उत्तराखंड में पहाड़ से लेकर मैदान तक मौसम का मिजाज बदला, पढ़ें आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम…

उत्तराखंड

उत्तराखंड में पहाड़ से लेकर मैदान तक मौसम का मिजाज बदला, पढ़ें आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम…

Weather Update: उत्तराखंड में पहाड़ से लेकर मैदान तक मौसम का मिजाज बदला हुआ है। बता दें कि दोपहर बाद से प्रदेश में पहाड़ से मैदान तक मौसम ने करवट बदली। शाम को राजधानी देहरादून समेत अन्य मैदानी जिलों में भी बारिश हुई। उधर, बदरीनाथ, केदारनाथ व यमुना घाटी में बर्फबारी हुई। वहीं, बड़कोट तहसील क्षेत्र में आंधी तूफान के साथ बारिश हुई। तो वहीं मौसम विभाग ने मौसम का पूर्वानुमान जारी कर प्रदेश में यलो और आरेंज अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें 👉  अलर्ट: मूसलाधार बरसात ने मचाई तबाही, जगह जगह नुकसान…

मौसम विभाग ने राज्य के सभी स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा/ गर्जन के साथ वर्षा होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने अगले दो से तीन दिन मौसम खराब रहने की चेतावनी जारी की है। पूर्वानुमान के अनुसार, ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी के आसार हैं। बताया जा रहा है कि देहरादून, टिहरी, पौड़ी तथा उधम सिंह नगर जनपदों में कहीं-कहीं आकाशीय बिजली चमकने ओलावृष्टि होने झक्कड़ (50-60 किमी/घंटा से बढ़कर 70 किमी/घंटा तक) चलने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  Breaking: IAS के ताबड़तोड़ तबादले, देखें…

वहीं राज्य के नैनीताल, अल्मोड़ा बागेश्वर तथा चंपावत जनपदों में कहीं-कहीं आकाशीय बिजली चमकने ओलावृष्टि की संभावना है। ऐसे में लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है। मौसम के चलते केदारनाथ धाम के लिए यात्रियों का पंजीकरण अब आगामी तीन मई तक के लिए रोक दिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  घटना: सड़क दुर्घटना मे दो भाईओ की मौत, परिवार मे कोहराम…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top