Connect with us

प्रदेश में मौसम के करवट बदलने के आसार, अगले तीन दिन ऐसा रहेगा मौसम…

उत्तराखंड

प्रदेश में मौसम के करवट बदलने के आसार, अगले तीन दिन ऐसा रहेगा मौसम…

अरब सागर की खाड़ी में उठा अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान बिपरजॉय धीरे धीरे आगे बढ रहा है। कई राज्यों में तबाही मचा रहा ये चक्रवातीय तूफान अब उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में भी असर दिखाने वाला है। बताया जा रहा है कि रविवार की शाम से असर दोनों राज्यों पर इसका असर शुरू हो जाएगा। जिससे यहां बारिश और तूफान की आशंका जताई गई है।  उत्तराखंड के कई जिलों में इसे लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। चारधाम यात्रा मार्गों पर विशेष सतर्कता बरतने की सलाह दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  गजब: डीएम भी हुए ओवर रेटिंग के शिकार, आम आदमी बनकर पहुंचे शराब की दुकान मे…

मिली जानकारी के अनुसार उत्तराखंड में जहां इन दिनों भीषण गर्मी से लोग त्रस्त हैं। वहीं  मौसम विभाग ने आज 17 जून से प्रदेश में मौसम के करवट बदलने के आसार जताएं हैं। बताया जा रहा है कि  चक्रवाती तूफान बिपरजॉय गुजरात पहुंच रहा है। यहां पहुंचने के बाद बिपरजॉय का असर उत्तर भारत के राज्यों में भी दिखने की आशंका है। जिसके चलते प्रदेश में कहीं-कहीं अंधड़ और तीव्र बौछारों की आशंका है। खासकर चारधाम समेत पर्वतीय क्षेत्रों में वर्षा-ओलावृष्टि को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही अगले तीन दिनों में प्रदेश में भारी वर्षा को लेकर भी चेतावनी दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ा हादसा: श्रीनगर मे ट्रक ने कुचला पांच महिलाओ को, दो की मौत...

वहीं बताया जा रहा है कि रविवार 18 जून को पश्चिमी यूपी पर चक्रवातीय तूफान का असर देखने को मिल सकता है। जिससे 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवा और बारिश हो सकती है। इसके अगले दिन सोमवार 19 जून को इस तूफान का असर पूर्वी उत्तर प्रदेश पर भी आएगा। 19 जून को पूर्वी यूपी में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है। फिर मंगलवार 20 जून को पूर्वी और पश्चिमी यूपी में तेज आंधी और गरज-चमक के साथ बारिश के आसार बन रहे हैं। एक या दो स्थानों पर भारी बारिश के भी आसार हैं। 21 व 22 जून को पूर्वी व पश्चिमी यूपी में अनेक स्थानों पर गरज-चमक के साथ बारिश होने या बौछारें पड़ने की सम्भावना है।

यह भी पढ़ें 👉  प्रचार: जम्मू मे धामी ने कहा, आतंकवाद करने की अब किसी मे हिम्मत नहीं…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top