Connect with us

उत्तराखंड में मौसम ले सकता है करवट, हो सकती है बारिश बर्फबारी…

उत्तराखंड

उत्तराखंड में मौसम ले सकता है करवट, हो सकती है बारिश बर्फबारी…

Weather Update: अभी फरवरी महीने का अंतिम सप्ताह चल रहा है और अभी से लोगों को गर्मी का एहसास होने लगा है। दिन में तेज धूप निकलने के कारण तपिश बढ़ गई है। लोगों को अभी से ही गर्मी परेशान करने लगा है। हालांकि ऊंचाई वाले पहाड़ी इलाकों में अभी भी बर्फबारी का दौर जारी है। वहीं पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में फौरी राहत के बाद एक बार फिर पारा चढ़ने लगा है। चटख धूप दिन में पसीने छुटा रही है। जबकि, शाम को ठिठुरन बरकरार है। ऐसे में एक बार फिर मौसम बदल सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  पौड़ी: ग्राम प्रधान पर जानलेवा हमला, जांच शुरू…

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान, मध्यप्रदेश के कई इलाकों में तो तापमान का पारा अभी ही 40 डिग्री सेल्सियस के पास पहुंच गया है। एक अनुमान के मुताबिक अगले कुछ दिनों में मैदानी इलाकों में कई जगहों पर तापमान के पारे में सामान्य से चार-पांच डिग्री ज्यादा बढ़ोतरी के आसार हैं। बताया जा रहा है कि अगर ऐसे ही तापमान का पारा चढ़ता रहा तो इस साल गर्मी रिकॉर्ड तोड़ सकती है। इसके साथ ही अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड और मणिपुर के कुछ इलाकों में तेज हवा और गरज के साथ बारिश की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  Big news: लेट लतीफी से ऑफिस आने वाले अधिकरियों, कर्मचारियों पर गिरी गाज, कुछ का तबादला, कुछ का वेतन कटा…

बताया जा रहा है कि निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर (Skymet Weather) के मुताबकि पश्चिमी एक पश्चिमी विक्षोभ 25 फरवरी से पश्चिमी हिमालय को प्रभावित करने की संभावना है। हिमालय पर एक पश्चिमी विक्षोभ एक ट्रफ रेखा के रूप में देखा जा रहा है। अगले दो दिन मौसम शुष्क बना रहने का अनुमान है। हालांकि, मौसम विभाग ने रविवार को मौसम के करवट बदलने की आशंका जताई है। पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा होने के आसार हैं। जिससे तापमान में भी गिरावट आ सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  आत्महत्या: टिहरी झील मे कूद गई महिला, मौत, कारणों का पता लगा रही पुलिस...
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top