Connect with us

Breaking: गंगा में ओझल हो रहे चार लोगों को जल पुलिस ने काल के मुंह से निकाल लिया,,

उत्तराखंड

Breaking: गंगा में ओझल हो रहे चार लोगों को जल पुलिस ने काल के मुंह से निकाल लिया,,

ऋषिकेश। आज नरेंद्रनगर के मुनिकीरेती तपोवन क्षेत्र में नीम बीच पर बड़ा हादसा टल गया। यहां गंगा में नहा रहा एक युवक अचानक तेज बहाव के साथ बहने लगा। होली के रोज भी इसी स्थान पर तीन युवकों को जल पुलिस की ओर से बचाया गया। मुनिकीरेती के तपोवन क्षेत्र में नीम बीच पर बड़ा हादसा टल गया। यहां शनिवार की दोपहर गंगा में नहा रहा एक युवक अचानक तेज बहाव के साथ बहने लगा। समीप मौजूद जल पुलिस की टीम ने रेस्क्यू कर युवक को बचा लिया। होली के रोज भी इसी स्थान पर तीन युवकों को जल पुलिस की ओर से बचाया गया।

यह भी पढ़ें 👉  धर्मसंसद: युवा धर्म संसद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री धामी ने की शिरकत…

थाना प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि तपोवन क्षेत्र में बड़ी संख्या में अन्य प्रांतों से पर्यटक घूमने के लिए आए हैं। आसपास क्षेत्र के भी लोग यहां आ रहे हैं। शनिवार की दोपहर करीब 12:30 बजे नीम बीच के पास एक युवक गंगा में नहाने के लिए गया। इस बीच वह गंगा के तेज बहाव में बहने लगा।  पास में मौजूद अन्य लोग ने हल्ला मचाया। समीप ही जल पुलिस की टीम तैनात थी। टीम ने मोटर बोट की सहायता से गंगा में रेस्क्यू किया। कुछ दूरी पर युवक को सकुशल बाहर निकाला। पुलिस के मुताबिक विपिन यादव (21 वर्ष) निवासी इंदिरा नगर ऋषिकेश को रेस्क्यू कर बचाया गया। युवक को उसके साथ आए दोस्त विशाल कुमार और हिमांशु नेगी के साथ भेज दिया गया। रेस्क्यू टीम में सुभाष ध्यानी, विदेश चौहान, रवि राणा, पुष्कर रावत, महेंद्र चौधरी आदि शामिल रहे।

यह भी पढ़ें 👉  सुविधा: उपनल कार्मिक की दुर्घटना में मृत्यु होने पर आश्रितो को मिलेंगे 50 लाख…

उधर, थाना मुनिकीरेती क्षेत्र में ही होली के रोज नीम बीच तपोवन में 10 सदस्यों का दल यमुनानगर हरियाणा से आया था। गंगा में नहाते वक्त तीन लोग तेज धारा के साथ बहने लगे। मौके पर तैनात जल पुलिस व लोकल राफ्टिंग गाइड ने राफ्ट की सहायता से तीनों को सुरक्षित रेस्क्यू किया। रेस्क्यू किए गये पर्यटकों अंकित कुमार (24 वर्ष) पुत्र सुशील कुमार, राहुल पुत्र (26 वर्ष) अश्विन गुप्ता, मधुर कुमार  (24 वर्ष) पुत्र संजय  कुमार निवासी 20/2 सीवर  लाइन यमुनानगर हरियाणा शामिल हैं। दल के सभी सदस्यों ने पुलिस का धन्यवाद  किया।

यह भी पढ़ें 👉  घटना: सड़क दुर्घटना मे दो भाईओ की मौत, परिवार मे कोहराम…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top