Connect with us

एक्शन: केदारनाथ धाम के पड़ाव पर खाकी के अधिकारी का वीडियो वायरल, दो पर गिरी गाज…

उत्तराखंड

एक्शन: केदारनाथ धाम के पड़ाव पर खाकी के अधिकारी का वीडियो वायरल, दो पर गिरी गाज…

रुद्रप्रयाग: केदारनाथ यात्रा के लिए जहां शासन प्रशासन मुस्तैदी से जुटा हुआ है। तो वहीं गौरीकुंड चौकी इंचार्ज पर अवैध वसूली करने का एक वीडियो वायरल हुआ। वीडियो वायरल होते ही जहां पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया तो वहीं शासन ने मामले में एक्शन लेते हुए आनन फानन में चौकी प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया है, जबकि वीडियो वायरल करने वाले सिपाही को निलंबित कर दिया है। इस मामले की जांच एसपी ने पुलिस क्षेत्राधिकारी गुप्तकाशी को सौंपी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार केदारनाथ यात्रा के मुख्य पड़ाव स्थल गौरीकुंड के चौकी प्रभारी पर व्यापारियों, घोड़ा खच्चर संचालकों, अवैध शराब के कारोबारियों से वसूली का दावा करते हुए रविवार को एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ था। बताया जा रहा है कि चौकी में तैनात एक सिपाही ने ही यह वीडियो वायरल किया है। वीडियो में दावा किया गया था कि गौरीकुंड में चौकी प्रभारी सुरेश कुमार सिंह व्यापारियों, मजदूरों से अवैध वसूली कर रहे हैं। वसूली का पैसा कमरे में एक बैग में रखा है। इस बैग को वीडियो में दिखाया गया है, जिसमें ताला लगा हुआ है।अवैध शराब को बैग में छिपाकर रखने की बात कही गई है। पूरे वीडियो में इन बैगों को दिखाया है, लेकिन बैगों को खोला नहीं गया है। इस वीडियो के वायरल होने से पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  आपदा: बदरीनाथ हाइवे पर पहाड़ी से आये मलबे में दबे चार नेपाली मजदूर, एक की मौत, तीन घायल…

वहीं सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस की काफी किरकिरी हुई। पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग आयुष अग्रवाल ने वीडियो पर जांच बैठा दी है। साथ ही पुलिस क्षेत्राधिकारी गुप्तकाशी विमल रावत को जांच अधिकारी बनाया है। पुलिस अधीक्षक ने गौरीकुंड के चौकी प्रभारी सुरेश कुमार सिंह को लाइन हाजिर कर दिया है, जबकि वीडियो वायरल करने वाले सिपाही कमलेश सजवाण को निलंबित कर दिया है। गौरतलब है कि उत्तराखंड में जहां चारधाम यात्रा के लिए शासन-प्रशासन मुस्तैद है। केदारनाथ यात्रा पर पीएमओ खुद नजर बनाए हुए है। तो वहीं सोशल मीडिया पर एक चौकी इंचार्ज के कमरे का लाखों रुपए रखे हुए वीडियो वायरल होने पर लोग तरह तरह की प्रतिक्रिया कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  कार्मिक: संविदा कर्मियों को नियमित करने की मुख्य सचिव से मांग...

 

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top