Connect with us

उत्तराखंड के होनहार ने अपने हुनर से दुनिया में पाई पहचान, कम उम्र में बना करोड़पति…

उत्तराखंड

उत्तराखंड के होनहार ने अपने हुनर से दुनिया में पाई पहचान, कम उम्र में बना करोड़पति…

देहरादूनः उत्तराखंड के होनहार अपने हुनर से देश -दुनिया में मिसाल कायम कर रहे है। इन होनहारों में एक नाम सौरव जोशी का भी है। सौरभ ने अपने हुनर को यूट्यूब पर दिखा कर कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ ली है। वह पढ़ाई के साथ कम उम्र में करोड़पति बन गए है। उनके पिता कभी मेहनत मजदूरी करते थे आज वह एक बेहरतीन जिंदगी जी रहे है। सौरव के यूट्यूब ब्लाग में करीब 14.4 मिलियन सब्सक्राइबर हैं। उनकी सफलता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि यूट्यूब पर वीडियो अपलोड होते ही उनके लाखों व्यूज आ जाते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  सौगात: राजकीय मेडिकल कॉलेजों को मिले 104 लैब टैक्नीशियन…

बता दें कि उत्तराखण्ड में जहां एक ओर बेरोजगारी चरम सीमा पर पहुंच गई है वहीं दूसरी ओर राज्य के कुछ होनहार युवा ऐसे भी हैं जो स्वरोजगार के दम पर सफलता की नई कहानियां लिख रहे हैं। मूल रूप से राज्य के बागेश्वर जिले के टोटाशिलिंग, कौसानी निवासी एवं वर्तमान में हल्द्वानी में रहने वाले सौरव जोशी  देश के सफल व्लागिंग यूट्यूबर बन चुके हैं। अपने यूट्यूब चैनल से वह प्रतिमाह चालीस लाख से अधिक की कमाई कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि कुछ वर्षों पहले तक जहां सौरभ के पिता एक दिहाड़ी मजदूर के रूप में घरों में पेंटिंग का कार्य करते थे वहीं आज सौरभ प्रतिमाह चालीस लाख से अधिक की कमाई कर रहे हैं। सौरव की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार की आर्थिक स्थिति पूरी तरह बदल गई है। उन्होंने जुलाई 2021 में हल्द्वानी में एक फ्लैट भी लिया। जिसके बाद से वह अपने परिवार सहित यही रहते हैं। ब्लागिंग के साथ ही सौरव वर्तमान में ग्वालियर से बैचलर इन कंप्यूटर एप्लीकेशन (बीएफए) कोर्स भी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  जॉबः उत्तराखंड होमगार्ड भर्ती के मानकों में हुआ बदलाव,  परीक्षा संबंधी संशोधित विज्ञापन जारी…

अपने यूट्यूब अकाउंट पर अब तक 934 वीडियो अपलोड कर चुके सौरव ने 12वीं में पढऩे के दौरान यूट्यूब पर आर्ट चैनल बना लिया था। इसके बाद वर्ष 2020 में लगे पहले लाकडाउन के दौरान उन्होंने इसका भरपूर फायदा उठाते हुए न केवल ब्लागिंग की दुनिया में पहला कदम रखकर अपने नाम से एक व्लाग बनाया बल्कि सर्वप्रथम टीम इंडिया के मशहूर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की वीडियो अपलोड की, इसके बाद विराट कोहली की विडियो ब्लाग बनाकर अपलोड की। इन दोनों विडियो में ही उन्हें हजारों व्यूज मिल ‌ग‌ए जिसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

यह भी पढ़ें 👉  अलर्ट: मानसून की विदाई से पहले मूसलाधार बरसात का अलर्ट…

 

उत्तराखंड के होनहार ने अपने हुनर से दुनिया में पाई पहचान, कम उम्र में बना करोड़पति…

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top