Connect with us

उत्तरांचल प्रेस क्लब की नवनिर्वाचित कार्यकारणी ने ली शपथ, सीएम ने की ये घोषणा…

उत्तराखंड

उत्तरांचल प्रेस क्लब की नवनिर्वाचित कार्यकारणी ने ली शपथ, सीएम ने की ये घोषणा…

Uttarakhand News: देहरादून में आज उत्तरांचल प्रेस क्लब की नवनिर्वाचित कार्यकारणी का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया। जिसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रतिभाग करते हुए कार्यकारणी सदस्यों को शपथ दिलवाई। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तरांचल प्रेस क्लब के भवन निर्माण, अतिथि गृह व पुस्तकालय निर्माण सहित पत्रकारों के लिए बड़ी घोषणाएं की।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि राज्य निर्माण आन्दोलन के दौरान सक्रिय रहे पत्रकारों को भी आजीवन स्थाई मान्यता दिये जाने के संबंध में कमेटी का गठन किया जाएगा साथ ही पत्रकारों के लिए भी यू हेल्थ कार्ड बनाने की दिशा में कार्य किए जाएंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि उत्तरांचल प्रेस क्लब के भवन निर्माण, अतिथि गृह व पुस्तकालय निर्माण का कार्य जल्द शुरू हो सकें, इसके लिए उच्च स्तर पर सूचना महानिदेशक बंशीधर तिवारी द्वारा कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  उपनल कर्मचारी महासंघ में मीडिया प्रभारी के पद पर नियुक्त हुए प्रदीप चौहान…

सीएम ने कहा कि पत्रकारिता को लोकतंत्र का चौथा स्तंभ कहा जाता है। समाज के दर्पण के रूप में भी पत्रकारों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। पत्रकारों द्वारा सामाजिक, राजनैतिक, आर्थिक एवं अन्य पहलुओं के साथ ही आम जन की समस्याओं को आगे लाने का कार्य भी किया जाता है। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि सरकार की योजनाओं को आम जन तक पहुंचाने में मीडिया की अहम भूमिका होती है। बड़े संकट के समय भी पत्रकार वीर जवानों की भांति सरकार एवं जनता के साथ कंधे से कंधे मिलाकर कार्य करते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  जॉबः उत्तराखंड होमगार्ड भर्ती के मानकों में हुआ बदलाव,  परीक्षा संबंधी संशोधित विज्ञापन जारी…

इस अवसर पर सूचना महानिदेशक बंशीधर तिवारी, उत्तरांचल प्रेस क्लब के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. देवेन्द्र भसीन, अध्यक्ष अजय राणा, कोषाध्यक्ष  मनीष चन्द्र भट्ट, महामंत्री विकास गुसाई, वरिष्ठ उपाध्यक्ष रश्मि खत्री समेत कई वरिष्ठ पत्रकारगण उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें 👉  अलर्ट: मानसून की विदाई से पहले मूसलाधार बरसात का अलर्ट…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top