Connect with us

सरकार ने लगाया देश में चल रहे 232 एप्स पर प्रतिबंध, जानें कारण…

उत्तराखंड

सरकार ने लगाया देश में चल रहे 232 एप्स पर प्रतिबंध, जानें कारण…

देश में केंद्र की मोदी सरकार (Modi Govt) ने बड़ा फैसला लिया है। बताया जा रहा है कि सरकार ने जनता के पैसे की सुरक्षा और उसके दुरप्रयोग को रोकने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है। सरकार ने देश में चल रहे 232 एप्स पर प्रतिबंध लगा दिया है।  इसके संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है। ये ऐप लोन और सट्टेबाजी  से जुड़े बताए जा रहे है।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंगः शासन ने चार पीसीएस अधिकारियों के किए तत्काल प्रभाव से तबादले, आदेश जारी…

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, केन्द्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने नोटिफिकेशन जारी कर देश में 138 सट्‌टेबाजी व 98 चाइनीज लोन ऐप को बैन कर दिया। वर्तमान में कई अनधिकृत क्रेडिट ऐप व प्राइवेट फाइनेंस कंपनियां कार्य कर रही हैं, जो ऑनलाइन ही लोन स्वीकृत कर रही हैं। आमजन के दस्तावेजों का गलत इस्तेमाल कर लोन लेने जैसे साइबर फ्रॉड की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। सरकार ने ऐसे ही 232 एप्प को बैन कर दिया।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News: सीएम से मिले केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी तथा फिल्म अभिनेता अनुपम खेर…

सरकार का मानना है कि इन ऐप्स से भारत की सुरक्षा और जनता को गलत तरीके से लोन के जाल में फसाया जा रहा है। इससे उनकी मेहनत की कमाई और मोबाइल में मौजूद जरूरी जानकारी का चीन गलत इस्तेमाल कर सकता है, इसलिए इस पर प्रतिबंध लगाया गया है। इससे पहले भी कई बार एप को बैन किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें 👉  पौड़ी: ग्राम प्रधान पर जानलेवा हमला, जांच शुरू…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top