Connect with us

मसूरी के लिए स्वीकृत लगभग 03 किलोमीटर लम्बी टनल का जल्द होगा शिलान्यास…

उत्तराखंड

मसूरी के लिए स्वीकृत लगभग 03 किलोमीटर लम्बी टनल का जल्द होगा शिलान्यास…

Uttarakhand News: प्रदेश के कृषि एवं ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी ने नई दिल्ली में केंद्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी से भेंट की। इस अवसर पर मंत्री गणेश जोशी ने केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी से देहरादून से किमाड़ी मोटर मार्ग का चौड़ीकरण एवम् सुधारीकरण किये जाने का अनुरोध किया। इसके अतिरिक्त, मंत्री गणेश जोशी ने मसूरी के लिए स्वीकृत लगभग 03 किलोमीटर लम्बी टनल के शिलान्यास करने हेतु केंद्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी को उत्तराखंड आने का निमंत्रण भी दिया। जिसपर केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने शीघ्र ही टनल के शिलान्यास के लिए उत्तराखंड आने का भरोसा दिलाया।

यह भी पढ़ें 👉  मुलाक़ात: राज्य सभा सांसद भट्ट ने जाना पत्रकार योगेश डिमरी का हाल-चाल…

मंत्री गणेश जोशी ने केंद्रीय मंत्री गड़करी को अवगत कराया कि देहरादून से किमाडी मोटर मार्ग, जो देहरादून- मसूरी मोटर मार्ग के वैकल्पिक मार्ग के तौर पर प्रयोग किया जाता है। चूँकि पहाड़ों की रानी मसूरी में वर्ष भर सैलानियों का आवागमन होता है और अप्रैल से नवम्बर तक गंगोत्री व यमुनोत्री के लिए भी यह मार्ग यात्रा रूट के तौर पर प्रयोग किया जाता है। मंत्री ने कहा देहरादून से किमाडी मोटर मार्ग का चौड़ीकरण किए जाने से देहरादून मसूरी मार्ग पर लगने वाले जाम से भी निजात मिलेगी और सैलानियों एवं श्रद्धालुओं सहित स्थानीय लोगों को भी लाभ होगा। जिसपर केंद्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी ने सकारात्मक आश्वासन देते हुए शीघ्र मामले में कार्रवाई की जायेगी।

यह भी पढ़ें 👉  अलर्ट: भारी बरसात का अलर्ट, पैदा हो सकते हैं बाढ़ जैसे हालात...

मसूरी बाईपास हाईवे पर बनने वाली यह 4 लेन सुरंग मसूरी देहरादून को उत्तरकाशी मार्ग से जोडग़ी। खास बात यह है कि इस टनल के बनने से मसूरी में आने वाले लाखों पर्यटकों को जाम से मुक्ति मिलेगी। साथ ही यहां आने वाले 5-6 लाख पर्यटकों को भी जाम से राहत मिलेगी, जो गंगोत्री-यमुनोत्री धाम के दर्शन को वाया मसूरी से गुजरते हैं। पीक सीजन में इस रूट पर दिनभर ट्रैफिक जाम रहता है। ऐसे में टनल बनने से उन्हें भी राहत मिलेगी।

यह भी पढ़ें 👉  Dehradun: ट्रैफिक का जायजा लेने ग्राउंड जीरो पर उतरे DM, SSP…

बताया जा रहा है कि मसूरी में पर्यटन सीजन व वीकेंड पर जाम की स्थिति विकट हो जाती है। जिन व्यक्तियों को मसूरी शहर नहीं जाना होता है, बल्कि देहरादून से टिहरी और उत्तरकाशी आवागमन करना होता है, वह भी जाम में फंस जाते हैं। टनल निर्माण के बाद यह स्थिति पैदा नहीं होगी। निर्बाध गति से ट्रैफिक चलता रहेगा।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top