Connect with us

धनौल्टी और नैनबाग तहसील को दून में मिलाने की कवायद तेज…

उत्तराखंड

धनौल्टी और नैनबाग तहसील को दून में मिलाने की कवायद तेज…

Uttarakhand News: टिहरी से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि टिहरी जिला प्रशासन ने जिले की दो तहसीलो को देहरादून में मिलाने की कवायद शुरू कर दी है। ये दो इसके लिए आदेश जारी किए गए है। माना जा रहा है कि जल्द ही धनौल्टी और नैनबाग तहसील मसूरी तहसील से जुड़ जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News: सीएम से मिले केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी तथा फिल्म अभिनेता अनुपम खेर…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार टिहरी जिले की धनौल्टी विधानसभा सीट के तहत आने वाली 2 तहसीलें धनौल्टी और नैनबाग के कुछ हिस्सों को जो कि देहरादून की मसूरी विधानसभा सीट से बिल्कुल सटी हुई हैं, उन्हें क्षेत्रवासियों की मांग के अनुरूप देहरादून जिले में शामिल करने की तैयारी शुरू कर दी गई है। बताया जा रहा है कि टिहरी जिला प्रशासन ने इसके लिए एक पत्र जारी किया है। जिसमें उप जिलाधिकारी धनौल्टी को इस संबंध में क्षेत्रवासियों की रायशुमारी के आदेश दिये हैं।

यह भी पढ़ें 👉  धर्म: श्राद्ध पक्ष शुरू होते ही बदरीनाथ स्थित ब्रह्म कपाल में पितृ श्राद्ध हेतु पहुंचे श्रद्धालु…

बताया जा रहा है कि धनौल्टी और नैनबाग तहसील में कैंपटी, कांडा, किमोई, कोल्टी, मवाना सहित दर्जनों गांव टिहरी जिला मुख्यालय से बेहद दूर हैं जबकि मसूरी और देहरादून इनके पास है। ऐसे में लोग इसे देहरादून में मिलाने की मांग कर चुके है। जिस पर मुख्यमंत्री ने इस क्षेत्र की समस्या को दूर करने के लिए इस क्षेत्र को देहरादून जिले से जोड़ने की घोषणा की थी। जिसके लिए कवायद शुरू कर दी गई है। इस संबंध में क्षेत्रवासियों द्वारा लगातार बैठकें की जा रही हैं।

यह भी पढ़ें 👉  अलर्ट: उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट, 11 जिलों में चेतावनी, स्कूलों में छुट्टी…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top