Connect with us

कावंंड़ यात्रा को लेकर पुलिस विभाग की बड़ी बैठक, डीजीपी ने दिए ये निर्दश…

उत्तराखंड

कावंंड़ यात्रा को लेकर पुलिस विभाग की बड़ी बैठक, डीजीपी ने दिए ये निर्दश…

Kanwar Yatra 2023: कांवड़ यात्रा की तरीखों का ऐलान हो गया है। बताया जा रहा है कि इस साल 3 जुलाई से 17 जुलाई तक कांवड यात्रा आयोजित होगी। माना जा रहा है कि कावड़ यात्रा में इस बार बड़े पैमाने पर कांवड़ियों की भीड़ देखी जा सकती है। ऐसे में कावड़ यात्रा के दौरान क्राउड कंट्रोल और ट्रैफिक मैनेजमेंट के लिए कोआर्डिनेशन बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें कई नियम बनाएं गए हैं। उत्तराखंड में कांवड़ यात्रा में बाहरी राज्यों से आने वाले हर यात्री को अपने साथ पहचान पत्र रखना अनिवार्य होगा।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर: पुलिस ने किये ताबड़तोड़ 6 लाख 80 हजार के चालान, पढ़ें क्यों…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार शुक्रवार को कांवड यात्रा को लेकर उत्तराखंड पुलिस मुख्यालय में बैठक आयोजित की गई। बैठक में डीजीपी अशोक कुमार ने अधिकारियों को कई निर्देश दिए। साथ ही बैठक में कावड़ यात्रा के दौरान किस तरह से नियम रहेंगे इसके बारे में चर्चा की गई। इस दौरान ट्रैफिक प्लान क्या होगा, रूट डायवर्ट कब से किए जाएंगे और क्राउड मैनेजमेंट के लिए क्या करना जरूरी है, इस सभी बिंदुओं पर चर्चा की गई।

यह भी पढ़ें 👉  घपला: पेयजल लाइन मे आई घपले की शिकायत,जांच शुरू…

वहीं डीजीपी ने निर्देश दिए की इस बार कांवड़ियों की निगरानी ड्रोन से की जाएगी। वहीं, सुरक्षा के लिए सिर्फ हरिद्वार में ही 5000 पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी। साथ ही कावड़ यात्रा मार्ग में सीसीटीवी कैमरे और बढ़ाई जा रहे हैं जिससे किसी भी तरह की कोई गतिविधि पुलिस की नजर में रहे। इसके साथ ही कांवड यात्रियों के लिए भी नियम तय किए गए है।  हर कांवड़ियां अपनी आईडी साथ लेकर आना अनिवार्य होगा। साथ ही कांवड़ की हाइट 12 फुट से ऊपर नहीं होनी चाहिए। इतना ही नहीं यात्रा में डीजे पर प्रतिबंध नहीं होगा लेकिन नियंत्रण रहेगा।

यह भी पढ़ें 👉  विरोध: दिल्ली मे बन रहे केदारनाथ मंदिर के विरोध मे तीर्थ पुरोहित…

बताया जा रहा है कि बैठक की अध्यक्षता डीजीपी अशोक कुमार ने  की। बैठक में भाग लेने के लिए उत्तर प्रदेश हरियाणा दिल्ली पंजाब जम्मू कश्मीर राजस्थान के अधिकारी भाग लेने के लिए देहरादून पहुंचे हैं। बैठक में इंटेलिजेंस के अधिकारी भी मौजूद रहे साथ ही रेलवे से संबंधित अधिकारी और अर्धसैनिक बलों के आला अधिकारी भी मौजूद रहे।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top