Connect with us

गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, इन दिन होगा मतदान…

उत्तराखंड

गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, इन दिन होगा मतदान…

Gujarat Election: देश की राजनीति से जुड़ा बड़ा अपडेट आ रहा है। चुनाव आयोग ने गुजरात में विधानसभा चुनाव की तारीखों का आज ऐलान कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि गुजरात में एक और पांच दिसंबर को वोटिंग होगी औऱ आठ दिसंबर को मतगणना होगी। वहीं राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गई है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार  मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार और चुनाव आयुक्त अनुप चंद्र पांडेय ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चुनाव तारीखों का ऐलान किया। गुजरात में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे। पहले चरण में 89 सीटों पर 1 दिसंबर, तो दूसरे चरण में 93 सीटों पर 5 दिसंबर को वोटिंग होगी, जबकि गुजरात चुनाव के नतीजे हिमाचल प्रदेश के साथ ही 8 दिसंबर को आएंगे। इस बार गुजरात में 3,24,422 नए वोटर जोड़े गए हैं.युवा और दिव्यांग जनों को चुनाव से जोड़ने के उद्देश्य से 182 मॉडल बूथ केवल दिव्यांग मतदाताओं के लिए निर्धारित होंगे।

यह भी पढ़ें 👉  Breaking: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के लिए इन पदों का नया अपडेट जारी…

बताया जा रहा है कि गुजरात में कुल 51782 पोलिंग स्टेशन होंग। 4.9 करोड़ वोटर मतदान करेंगे। 4.6 करोड़ वोटर पहली बार मतदान करेंगे। 18 फरवरी 2023 को विधानसभा का कार्यकाल समाप्त होगा।  चुनाव आयोग के मुताबिक, 142 मॉडल पोलिंग स्टेशन. 1274 पोलिंग स्टेशन ऐसे होंगे, जिनमें सिर्फ महिलाओं की तैनाती की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  प्रचार: जम्मू मे धामी ने कहा, आतंकवाद करने की अब किसी मे हिम्मत नहीं…

वहीं गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा चढ़ा हुआ है। आम आदमी पार्टी के चुनावी मैदान में कूदने से चुनाव मुकाबला रोचक हो सकता है। तारीखों के ऐलान से पहले ही भाजपा, कांग्रेस, आप सहित क्षेत्रिय पार्टियां वोटरों को लुभाने की कोशिश कर रहीं हैं। वहीं अब आप के चुनाव में कदम रखने से कुछ सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें 👉  मांग: कार्मिको को नियमित करने की मांग, CS को भेजा गया ज्ञापन…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top