Connect with us

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कांवड़ मेला आरंभ होने से पहले दिए ये निर्देश…

उत्तराखंड

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कांवड़ मेला आरंभ होने से पहले दिए ये निर्देश…

हरिद्वार में कांवड़ यात्रा-2023 की तैयारियों की प्रदेश में तैयारियां जारी है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में जन-प्रतिनिधियों, शासन के उच्चाधिकारियों एवं जिला स्तर के अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय गहन समीक्षा बैठक हुई। बैठक में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कांवड़ मेला आरंभ होने से पूर्व सभी आवश्यक व्यवस्था समयबद्धता के साथ सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने कहा कि कांवड़ यात्रा में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा जाए।

यह भी पढ़ें 👉  सोनप्रयाग: भूस्खलन में पांच लोगों की मौत, तीन घायल…

मुख्यमंत्री ने कहा कि श्रद्धालु अपने मन-मस्तिष्क में देवभूमि का अच्छा सा संदेश लेकर जाएं। उन्होंने निर्देश दिये कि साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए तथा ऐसी व्यवस्था बनाई जाए कि हर दो-दो घण्टे में शौचालयों आदि की सफाई की जाए। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि यात्रा सकुशल सम्पन्न कराना अधिकारियों की जिम्मेदारी है। सभी सम्बन्धित अधिकारी अपनी इस जिम्मेदारी का निर्वहन कर्तव्यनिष्ठा एवं सजगता से करें। यात्रा मार्ग तथा पार्किग स्थलों पर साइनेज प्रकाश एवं स्वच्छता आदि की कारगर व्यवस्था बनाई जाए।

यह भी पढ़ें 👉  हरेला: विभिन्न माध्यमो से उत्तराखंड की धरा पर रोप गए लाखों पौधे, यंहा शहीदों के नाम…

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांवड़ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं की सुविधा के दृष्टिगत जो एडवाइजरी बनाई गई है, उसका व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार किया जाए। कांवड़ यात्रा सुव्यवस्थित हो, इसके लिए एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया जाए, जिसमें शासन के वरिष्ठ अधिकारी आदि को शामिल किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांवड़ मेला अवधि में हरिद्वार में कांवड़ मेले से संबंधित सभी व्यवस्थाओं का पर्यवेक्षण प्रमुख सचिव आर.के. सुधांशु करेंगे। मुख्यमंत्री ने बैठक में अधिकारियों से नीलकण्ठ महादेव की व्यवस्थाओं के बारे में विस्तार से जानकारी ली तथा व्यवस्थाओं को चाक-चौबन्द रखने के निर्देश दिये।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: सचिव गृह शैलेश बगोली ने ली प्रदेश के यातायात प्रबन्धन को लेकर बैठक, दिए ये निर्देश…

मुख्यमंत्री ने को निर्देश दिये कि आज ही हिलबाईपास को खोले जाने के सम्बन्ध में एनओसी जारी की जाए ताकि मरम्मत आदि का कार्य यथासमय पूरा कर लिया जाए। समीक्षा बैठक में सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक, विधायक  मदन कौशिक,  आदेश चौहान,  प्रदीप बत्रा,  ममता राकेश, पूर्व विधायक संजय गुप्ता, भाजपा जिला अध्यक्ष  संदीप गोयल, गंगा सभा के अध्यक्ष नितिन गौतम, महामंत्री  तन्मय वशिष्ठ मौजूद रहे।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top