Connect with us

आंचल के पहले कैफे का कैबिनेट मंत्री ने किया उद्घाटन, कही ये बात…

उत्तराखंड

आंचल के पहले कैफे का कैबिनेट मंत्री ने किया उद्घाटन, कही ये बात…

देहरादून। उत्तराखंड सरकार के डेयरी विकास मंत्री सौरव बहुगुणा ने कहा है कि आँचल की ब्रांडिंग की मार्केटिंग बढ़ाई जाएगी, ताकि यह राज्य का सबसे उत्तम दूध हो। सोमवार को देहरादून के घंटाघर में आंचल के पहले कैफे के उद्घाटन करने के बाद वह बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि आंचल ने काफी विकास किया है उसको और ज्यादा मार्केटिंग करने की आवश्यकता है बाजार में अमूल, मदर डेयरी, आनंदा ब्रांड ने बाजार जमाया हुआ है।

उनकी टक्कर और उनसे आगे बढ़ने के लिए आंचल की ब्रांडिंग करने की आवश्यकता है। इसकी क्वालिटी पर विशेष रूप से ध्यान देना होगा। ताकि ग्राहक आंचल को ज्यादा से ज्यादा अपनाएं उन्होंने कहा उत्तराखंड का यह अपना ब्रांड है इसे बढ़ाना सभी लोगों का कर्तव्य है।

यह भी पढ़ें 👉  घटना: सड़क दुर्घटना मे दो भाईओ की मौत, परिवार मे कोहराम…

कैबिनेट मंत्री बहुगुणा ने कहा कि उन्हें खुशी है कि आंचल का पहला बूथ शहीद की धर्मपत्नी के नाम एलॉट हुआ है। उनकी प्राथमिकता में इन बूथों को शहीद के आश्रित, आंदोलनकारी, युवा और मातृशक्ति हैं। गौरतलब है कि, जगदीश प्रसाद बीएसएफ में थे, अरुणाचल की सीमा पर शहीद हो गए थे , गोपेश्वर मंडल के रहने वाले थे। उनकी पत्नी कंचनी देवी सौड़ा सररोली देहरादून में रहती है। उन्हें घंटाघर आँचल कैफे की चाबी कैबिनेट मंत्री बहुगुणा ने सौंपी।

कैबिनेट मंत्री बहुगुणा ने कहा कि धामी सरकार ने दुग्ध पालकों के लिए भूसे में 50% सब्सिडी देकर बहुत अच्छा कार्य किया है। इससे दुग्ध पालकों को बहुत राहत मिली है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 53000 से ज्यादा दुग्ध पालक हैं।

यह भी पढ़ें 👉  मौका: उच्च शिक्षा में फिर बढ़ाई गई प्रवेश पंजीकरण की तिथि, आवेदको को मिलेगा अवसर…

मंत्री बहुगुणा ने कहा कि, राज्य समेकित सहकारी विकास परियोजना उत्तराखंड देहरादून की पहल पर आंचल ब्रांड उत्तराखंड राज्य कि अपनी डेयरी है। जहां पर उत्तराखंड प्रदेश के किसानों के द्वारा उत्पादित किए हुए ताजे दूध से दूध और दूध के उत्पाद बनाए जाते हैं। उन्होंने अपील की उत्तराखंड राज्य के विकास के लिए आंचल दूध और दूध के उत्पाद को अपने घर में प्रयोग में लाएं । उन्होंने बताया कि पूरे प्रदेश में 100 आंचल कैफे खोले जाएंगे। 2 माह के भीतर देहरादून के महत्वपूर्ण स्थानों पर 10 आँचल कैफे की स्थापना होगी। इन कैफे में लोगों को सभी दूध के सभी प्रोडक्ट एक साथ मिलेंगे। उन्होंने डेयरी सचिव पुरुषोत्तम की डेयरी के विकास के लिए प्रशंसा की।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंगः शासन ने चार पीसीएस अधिकारियों के किए तत्काल प्रभाव से तबादले, आदेश जारी…

कार्यक्रम की अध्यक्षता राजपुर के विधायक खजान दास ने की। उन्होंने कहा कि आंचल डेयरी में अच्छा कार्य किया जा रहा है और किसानों की आय दोगुनी करने के लिए स्कीम बनाई जा रही है जो बहुत अच्छी बात है।

मेयर सुनील उनियाल ने बताया कि कैफे से युवाओं को रोजगार मिल रहा है। आंचल घाटे का सौदा था उसको उबार दिया गया है यह खुशी की बात है। डेयरी विभाग के परियोजना निदेशक जयदीप अरोड़ा ने विस्तार से अंचल कैफे की जानकारी दी उन्होंने कहा कि प्रदेश में कैफे से लोगों का रोजगार बढ़ेगा। क्वालिटी पर विशेष ध्यान देने की उन्होंने बात की। इस मौके पर कई अधिकारी मौजूद थे।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top