Connect with us

UPSSSC पीईटी 2022 से जुड़ा बड़ा अपडेट, आयोग ने किया योग्यता नियमों में बदलाव…

उत्तराखंड

UPSSSC पीईटी 2022 से जुड़ा बड़ा अपडेट, आयोग ने किया योग्यता नियमों में बदलाव…

Job Update: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ( यूपीएसएसएससी ) ने प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2022 (पीईटी 2022) से जुड़ा बड़ा अपडेट आया है। परीक्षा के लिए आयु संबंधित योग्यता के नियमों में बदलाव किया गया है। अब इस भर्ती में वही अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं जिनका जन्म 2 जुलाई 1982 से पहले और 1 जुलाई 2004 के बाद न हुए हो। शैक्षणिक योग्यता व आयु सीमा के अन्य नियम पहले की तरह है।

यह भी पढ़ें 👉  एम्‍ब्रेन ने लॉन्च किया लैपटॉप का इमरजेंसी पावर सेवर पावरलिट 30 पावर बैंक…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार पहले आयोग ने कहा था कि इस भर्ती में वह अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं जिनका जन्म 1 जुलाई 1982 से पहले और 1 जुलाई 2004 के बाद न हुए हो। लेकिन आयोग ने इन तारीख में संशोधन किया है। आयोग ने कहा है कि 1 जुलाई 1982 की जगह 2 जुलाई 1982 पढ़ा जाए। वहीं इस भर्ती में आवेदन की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास तय की गई है। और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष है।

यह भी पढ़ें 👉  कार्रवाई: PWD बैजरो मे तैनात इंजीनियर विवेक सस्पेंड, निर्माण कार्यो मे लापरवाही बरतने के आरोप…

बताया जा रहा है कि आवेदन की आखिरी तारीख 27 जुलाई 2022 है। 3 अगस्त तक एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार किया जा सकेगा। इस भर्ती परीक्षा के जरिए उत्तर प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों में खाली पड़े ग्रुप सी लेवल के हजारों पदों को भरा जाएगा। जिन अभ्यर्थियों ने 01 जुलाई 2022 को न्यूनतम आयु 18 वर्ष पूर्ण कर ली हो और 40 वर्ष से अधिक आयु प्राप्त न की हो, वह प्रारंभिक अहर्ता परीक्षा 2022 के लिए योग्य होंगे।

यह भी पढ़ें 👉  काम की ख़बर: अगर आप टैक्सपेयर हैं तो यह ख़बर आपके लिए ही है...

बताया जा रहा है कि पीईटी का स्कोर एक साल के लिए मान्य होता है। यूपी में सबसे पहले प्रारंभिक अर्हता परीक्षा ( पीईटी ) होगी और इसके बाद भर्तियों के संबंध में विज्ञापन निकाल कर आयोग आवेदन लेगा। पीईटी स्कोर के आधार पर अलग-अलग भर्तियों में अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा/स्किल टेस्ट/शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top