Connect with us

बी० एड० प्रवेश परीक्षा से जुड़ी बड़ी अपडेट, 20 जुलाई है आवेदन की लास्ट डेट…

उत्तराखंड

बी० एड० प्रवेश परीक्षा से जुड़ी बड़ी अपडेट, 20 जुलाई है आवेदन की लास्ट डेट…

B.Ed. Entrance Exam: अगर आप शिक्षक बनने का सपना देख रहे और बीएड में प्रवेश लेना चाहते है तो आपके लिए काम की खबर है। कुमाऊँ विश्वविद्यालय, नैनीताल में बी० एड० प्रवेश परीक्षा 2023 के लिए आवेदन शुरू हो गए है। इच्छुक छात्र विश्वविद्यालय की वेबसाईट www.kunainital.ac.in के माध्यम से ऑनलाईन आवेदन कर सकते है।

यह भी पढ़ें 👉  अलर्ट: उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट, 11 जिलों में चेतावनी, स्कूलों में छुट्टी…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार कुमाऊं विश्वविद्यालय 2 साल के बैचलर इन एजुकेशन कोर्स में प्रवेश पाने के लिए बैचलर इन एजुकेशन (बी.एड) प्रवेश परीक्षा आयोजित करता है। इस साल बी. एड. प्रवेश परीक्षा दिनांक 30 जुलाई 2023 (रविवार) को प्रस्तावित की गई है। बी. एड. पाठ्यक्रम में प्रवेश  के लिए अर्हता एवं अन्य महत्त्वपूर्ण सूचनायें विश्वविद्यालय की वेबसाईट में अपलोड की गयी विवरणिका (information Brochure) से प्राप्त की जा सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  आरोप: रुड़की विधायक बत्रा पर उनकी ही बहन के गहन आरोप, क्या मिलेगा इंसाफ…

बताया जा रहा है कि प्रवेश परीक्षा हेतु आवेदन शुल्क कुल ( एक हजार तीन सौ दस रुपए मात्र ) ऑनलाईन Debit Card/Credit Card/Netbanking के माध्यम से दिनांक 22 जून, 2023 से 20 जुलाई 2023 (रात्रि 11:59 तक) ही जमा करने होंगे। प्रवेश परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र ऑनलाईन माध्यम से ही डाउनलोड किये जाने होंगे। डाक अथवा किसी भी अन्य माध्यम से प्रवेश पत्र प्रेषित नहीं किये जायेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  Influenza A के राष्ट्रीय प्रभावों को लेकर रिपोर्ट तैयार, अब तक इतने लोगों की मौत…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top