Connect with us

उत्तराखंड में 13 मार्च से बजट सत्र की शुरुआत, इनकी छुट्टियों पर लगी रोक…

उत्तराखंड

उत्तराखंड में 13 मार्च से बजट सत्र की शुरुआत, इनकी छुट्टियों पर लगी रोक…

Uttarakhand News: उत्तराखंड में 13 मार्च से बजट सत्र की शुरुआत होने वाली है। इस बार धामी सरकार का बजट सत्र प्रदेश की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण (Gairsain) में आयोजित होगा, जिसके लिए तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं। सत्र को देखते हुए चमोली जिले के डीएम हिमांशी खुराना ने अधिकारियों की छुट्टी पर रोक के आदेश जारी किए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  ट्रैकिंग ट्रैक्शन सेंटर होम स्टे अनुदान योजना से मिल रहा युवाओं को लाभ…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार धामी सरकार का विधानसभा में 15 मार्च को बजट पेश किया जाएगा। 13 मार्च से प्रस्तावित विधानसभा बजट सत्र को देखते हुए विधानसभा प्रश्नों के उत्तर तथा विधानसभा से संबंधित अन्य कार्रवाई को सुनिश्चित करने के लिए चमोली जिले के डीएम हिमांशी खुराना ने अधिकारियों की छुट्टी पर रोक के आदेश जारी किए हैं। उन्होंने अफसरों को मुख्यालय में उपस्थित रहने के लिए कहा है।वहीं वित्त मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल ने इस बार बजट राज्य के विकास की दिशा में मील का पत्थर साबित होने का दावा किया है।

यह भी पढ़ें 👉  आर्डर: हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से निकाय चुनाव सम्बंधित यह पेश करने को कहा...

आपको बता दें कि उत्तराखंड सरकार ने बजट तैयार करने के लिए सभी वर्गों से बजट को लेकर उनके सुझाव मांगे है। ये सभी सुझाव व्हाट्स एप, ईमेल द्वारा भेजे जा रहे हैं। इसी के साथ इस महीने बजट को लेकर प्रदेश के सीनियर सिटिजन, उद्यमियों और कारोबारियों से बात की जा रही है। उनसे संवाद स्थापित किया जा रहा है ताकि उनकी राय को भी बजट में शामिल किया जा सके। इसके लिए संवाद कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। अच्छे सुझावों को बजट में शामिल किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  Breaking: केदारनाथ धाम ट्रस्ट का जल्द बदलेगा नाम, प्रक्रिया हो गई शुरू…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top