Connect with us

पहली बार टिहरी वॉटर स्पोर्ट्स कप का होगा आयोजन, कैंद्रीय मंत्री करेंगे शुभारंभ…

उत्तराखंड

पहली बार टिहरी वॉटर स्पोर्ट्स कप का होगा आयोजन, कैंद्रीय मंत्री करेंगे शुभारंभ…

Uttarakhand News:  भारत सरकार के सहयोग व भारतीय ओलंपिक संघ, उत्तराखंड ओलंपिक संघ और आईटीबीपी की तकनीकी देखरेख में 28 से लेकर 30 दिसंबर तक राज्य की टिहरी झील में राष्ट्र स्तरीय केनोइंग और क्याकिंग प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। जिसके उद्घाटन के लिए कैबिनेट मंत्री (बिजली, नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा) भारत सरकार राजकुमार सिंह आज उत्तराखंद दौरे पर पहुंच रहे है।

यह भी पढ़ें 👉  आपदा: बदरीनाथ हाइवे पर पहाड़ी से आये मलबे में दबे चार नेपाली मजदूर, एक की मौत, तीन घायल…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार केंद्रीय कैबिनेट मंत्री आर के सिंह दो दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड आ रहे है। बताया जा रहा है कि आज तीन बजे जॉलीग्रान्ट हेलीपैड देहरादून से प्रस्थान कर 15:15 बजे भागीरथी पुरम हेलीपैड टिहरी पहुंचेंगे तथा टीएचडीसी टिहरी में विभिन्न कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे। इसके बाद दिनाँक 28 दिसम्बर, 2022 को  कैबिनेट मंत्री टिहरी वाटर स्पोर्ट्स कप कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग कर कार्यक्रम का उद्धघाटन करेंगें। जिसके बाद वह 14:00 बजे भागीरथी पुरम हेलीपैड टिहरी से जॉलीग्रान्ट हेलीपैड देहरादून के लिए प्रस्थान करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  129 छात्र-छात्राएं होंगी सम्मानित, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने चयनित छात्रों को दी बधाई...

गौरतलब है कि करीब आठ साल बाद समुद्र तल से 840 मीटर की ऊँचाई पर केनोइंग और क्याकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि राष्ट्र स्तरीय वाटर स्पोर्ट्स प्रतियोगिता में एशियाई चैंपियनशिप एवं ओलंपिक क्वालीफाइंग चौथी रैंकिंग और केनो (डोंगी) स्प्रिंट सीनियर पुरुष और महिला चैंपियनशिप के तहत सभी मुकाबले होंगे।  इस तीन दिवसीय इस प्रतियोगिता में देश के 17 राज्यों के 300 खिलाड़ी, जिनमें 200 पुरुष और 100 महिला खिलाड़ी शामिल हैं, ने पंजीकरण कराया है।

यह भी पढ़ें 👉  घटना: सड़क दुर्घटना मे दो भाईओ की मौत, परिवार मे कोहराम…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top