Connect with us

‘टीचिंग एक्सीलेंस अवार्ड 2022’ से टिहरी के शिक्षक सुशील डोभाल सम्मानित, किया नाम रोशन…

उत्तराखंड

‘टीचिंग एक्सीलेंस अवार्ड 2022’ से टिहरी के शिक्षक सुशील डोभाल सम्मानित, किया नाम रोशन…

Tehri News: उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल के शिक्षक सुशील डोभाल ने टिहरी और प्रदेश का नाम रोशन किया है। देश के 37 चुनिंदा शिक्षकों के साथ शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्यों के लिए ‘टीचिंग एक्सीलेंस अवार्ड 2022’ के लिए उन्हें सम्मानित किया गया है। शिक्षक की इस उपलब्धि पर विद्यालयी शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत सहित अनेक जनप्रतिनिधियों, विभागीय अधिकारियों और शिक्षकों ने बधाई दी है।

यह भी पढ़ें 👉  मज़ाक: भाजपा नेताओ का ये कैसा मजाक, गाय पर लिखा है मुझे बचाओ…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार सुशील डोभाल टिहरी गढ़वाल के अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज जाखणीधार में प्रवक्ता अर्थशास्त्र के पद पर कार्यरत है।वहअपने शैक्षिक नवाचारों के द्वारा विद्यार्थियों को रोचक ढंग से सीखने के लिए प्रेरित करते आ रहे हैं। कोरोना महामारी के दौरान उनके द्वारा आईसीटी के साधनों का प्रयोग करते हुए शिक्षण के क्षेत्र में अनेक नवाचारी प्रयोग किए हैं। वह ऑनलाइन लर्निंग, ई-सामग्री का निर्माण, ऑनलाइन क्विज, वीडियो कांफ्रेंस, वर्चुअल क्लासेज, और मोबाइल के माध्यम से बेहतर ढंग से बच्चों को शिक्षा दे रहे हैं। उनके इन्ही कार्यों को देखते हुए उन्हें ‘टीचिंग एक्सीलेंस अवार्ड 2022’ से नवाजा गया है।

यह भी पढ़ें 👉  जॉबः उत्तराखंड होमगार्ड भर्ती के मानकों में हुआ बदलाव,  परीक्षा संबंधी संशोधित विज्ञापन जारी…

बताया जा रहा है कि इस प्रतिष्ठित अवार्ड के लिए देश भर से सैकड़ों की संख्या में शिक्षकों ने अपनी प्रविष्टियां भेजी थी। जिनमें से बेहतर नवाचारों के आधार पर देश के सभी राज्यों से कुल 110 शिक्षकों को इस अवार्ड के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया था। चयन की कड़े मानकों से गुजरते हुए नेशनल ज्यूरी के समक्ष अपने शैक्षणिक व नवाचारी कार्यों की प्रस्तुति और ऑनलाइन वोटिंग के बाद कुल 37 शिक्षकों का राष्ट्रीय स्तर पर इस अवार्ड के लिए चयन हुआ है। चयनित शिक्षकों को अवॉर्ड सर्टिफिकेट, ट्रॉफी और मेडल डाक पार्सल से भेजा गया है।

यह भी पढ़ें 👉  शिक्षा: विभागीय मंत्री डॉ. रावत ने कहा दुर्गम क्षेत्रों में सुदृढ़ होगी उच्च शिक्षा…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top