Connect with us

टिहरी पुलिस की बड़ी कार्रवाई, लाखों की खड़ी अफीम की खेती की नष्ट

उत्तराखंड

टिहरी पुलिस की बड़ी कार्रवाई, लाखों की खड़ी अफीम की खेती की नष्ट

टिहरी: उत्तराखंड में नशे के सौदागर जाल फैला रहे है। पुलिस द्वारा नशे की रोकथाम में कड़े कदम उठाए जा रहे है। इसी कड़ी में टिहरी पुलिस ने जिले में हो रही अफीम की खेती को नष्ट कर दिया है। बताया जा रहा है कि थत्यूड़ थाना क्षेत्र के मूंगलोड़ी गांव में एक युवक अफीम की खेती  कर रहा था। पुलिस ने गांव पहुंच कर अफीम की फसल को नष्ट किया है। साथ ही खेत मालिक के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस भी दर्ज किया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  विरोध: दिल्ली मे बन रहे केदारनाथ मंदिर के विरोध मे तीर्थ पुरोहित…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार थत्यूड़ पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि मूंगलोड़ी गांव में अफीम की खेती की जा रही है। सूचना पर एक्शन लेते हुए एसएसपी नवनीत सिंह भुल्लर ने टीम गठन कर अफीम की खेती नष्ट करने के निर्देश दिए। निर्देश पर पुलिस टीम ने नागटिब्बा ट्रेकिंग मार्ग पर करीब 3 किलोमीटर पैदल चलकर पहाड़ी पर पहुंच मूंगलोड़ी गांव में 0.020 हेक्टेयर भूमि पर अवैध रूप से खड़ी अफीम की फसल को नष्ट किया।

यह भी पढ़ें 👉  घटना: सड़क दुर्घटना मे दो भाईओ की मौत, परिवार मे कोहराम…

बताया जा रहा है कि ये खेती मूंगलोड़ी के ही सीताराम पुत्र उत्तम सिंह  द्वारा की जा रही थी। पुलिस ने खेत के मालिक सीताराम के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। फिलहाल, सीताराम फरार चल रहा है। उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। नष्ट की गई अफीम की फसल की कीमत लगभग 1.35 लाख रुपए आंकी गई है। इस कामयाबी पर टिहरी एसएसपी ने पुलिस टीम को नकद 25 हजार रुपए का इनाम दिए जाने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें 👉  तंज: हरदा ने कसे भाजपा सरकार पर तंज…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top