Connect with us

बागेश्वर के छोटे से गांव की सुमन ने पेश की मिसाल, बनी जज…

उत्तराखंड

बागेश्वर के छोटे से गांव की सुमन ने पेश की मिसाल, बनी जज…

Uttarakhand News: उत्तराखंड की बेटियां आज प्रदेश का नाम हर मुहाने पर रोशन कर रही है। इसी कड़ी में एक नाम और जुड़ गया है। ये नाम बागेश्वर के दूरस्थ गांव खुल्दोड़ी की सुमन खेतवाल का है। सुमन अपनी लगन और कड़ी मेहनत के दम पर जज बन गई है। बताया जा रहा है कि सुमन खेतवाल का चयन महाराष्ट्र न्यायिक प्रणाली में ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट एवं सिविल जज (जूनियर डिवीजन) पद पर हुआ है। उनकी इस कामयाबी से प्रदेश में खुशी की लहर है। हर कोई उन्हें बधाई दे रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  Big news: मंत्री गणेश जोशी पर जांच होगी या नहीं, 25 सितंबर कैबनेट मे होगा फैसला…

मिली जानकारी के अनुसार सुमन ने इस कथन को गलत साबित कर दिखाया है जो कहते है हिंदी मिडियम के बच्चें कुछ नहीं कर सकते। सुमन ने छोटे से गांव के स्कूल से ही शिक्षा हासिल कर बड़ा मुकाम पाया है। बताया जा रहा है कि सुमन की प्राइमरी शिक्षा गांव में हुई तो वहीं उन्होंने राबाइंका बागेश्वर से इंटर पास किया है। इसके बाद उनके परिवार वाले उनकी शादी कराना चाहते थे तो उन्होंने अपने घर वालों को समझाया कि वह उन्हें पढ़ने दें। वह कामयाब होकर शादी का खर्च खुद उठा लेंगी।

यह भी पढ़ें 👉  लापरवाही: मकान मालिकों को लापरवाही पड़ी महंगी, पुलिस ने किये लाखों के चालान…

बताया जा रहा है कि परिवार को समझाकर आगे की पढ़ाई के लिए महाराष्ट्र गईं सुमन ने कामयाबी की इबरत बन लोगों के सामने मिसाल पेश की। उन्होंने कानून की पढ़ाई की और बतौर अधिवक्ता पुणे की जिला कोर्ट में प्रैक्टिस भी शुरू कर दी। इसी दौरान उन्होंने ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट की प्री परीक्षा दी लेकिन कामयाबी नहीं मिली तो वह निराश नहीं हुई। उन्होंने एक बार फिर प्रयास किया और फिर डिशियल मजिस्ट्रेट की प्री, मेन्स परीक्षा में सफलता हासिल की। जून में उन्हें महाराष्ट्र राज्य में ही बतौर जज नियुक्ति मिलेगी। जज बनने के बाद बेटी जब गांव पहुंची तो ग्रामीण भावुक हो गए और उन्होंने ढोल-नगाड़ों के साथ उनका स्वागत किया।

यह भी पढ़ें 👉  गजब: यंहा माँ के हाथ से चोरी हो गया आठ माह का बच्चा…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top