Connect with us

सफलता: उत्तराखंड की बेटी शिवानी बनी सेना मे लेफ्टिनेंट, बधाई…

उत्तराखंड

सफलता: उत्तराखंड की बेटी शिवानी बनी सेना मे लेफ्टिनेंट, बधाई…

हल्द्वानी। उत्तराखंड कांग्रेस के मीडिया प्रभारी राजीव महर्षि ने हल्द्वानी जिला नैनीताल निवासी शिवानी नेगी सेना में लेफ्टिनेन्ट बनने पर बधाई देते हुए कहा कि उत्तराखंड की बेटियां समाज के हर क्षेत्र में अपने प्रदेश का नाम रोशन कर रही है। हल्द्वानी जिला नैनीताल की शिवानी नेगी भारतीय सेना में लेफ्टिनेन्ट बनी है ! शिवानी नेगी ने इसी माह 16 सितम्बर को महराष्ट में पुणे के सेना अस्पताल में लेफ्टिनेंट के पद पर ज्वाइनिंग की हैं ।

शिवानी नेगी के पिता नवीन सिंह नेगी जो कि मेरे पुराने परिचित भी है तथा पूर्व मुख्यमंत्री नारायणदत्त तिवारी जी के PRO भी रहे हैं, एवं उनकी माता एक कुशल ग्रहणी हैं ! शिवानी नेगी के माता पिता जी दोनो ही कमिशनिंग सेरेमनी पुणे में उपस्तिथ रहे ।

यह भी पढ़ें 👉  गजब: डीएम भी हुए ओवर रेटिंग के शिकार, आम आदमी बनकर पहुंचे शराब की दुकान मे…

शिवानी नेगी की छोटी बहन सिमरन नेगी ने भी इसी साल कक्षा 10 सीबीएसई बोर्ड में प्रथम स्थान हासिल कर अपने स्कूल निर्मला कॉन्वेंट हल्द्वानी का नाम रोशन किया है। शिवानी नेगी अपने परिवार में भारतीय सेना में कमीशन प्राप्त करने वाली दूसरी सदस्या है। शिवानी नेगी के छोटे दादा जी भी सेना में मेजर के पद से रिटायर हुए हैं। तथा इनकी दादी भी सरकारी नौकरी से रिटायर हुई हैं। शिवानी नेगी अपनी दादी को आदर्श मानती हैं तथा अपनी सफलता के लिए वे अपनी दादी को श्रेय देती हैं जिन्होने दोनो बेटियों को बेटो से बड़ कर परवारिस दी व मनोबल बढाया ।

यह भी पढ़ें 👉  कार्मिक: संविदा कर्मियों को नियमित करने की मुख्य सचिव से मांग...

शिवानी नेगी बचपन से ही पढऩे-लिखने में रूचि रखती थीं, वे हमेशा अपनी क्लास में प्रथम आती रहीं। शिवानी नेगी की प्रारंभिक शिक्षा सहारनपुर के मिशनरी स्कूल सोफिया गर्ल्स हाई स्कूल से रही है इसके पस्चात हायर सेकेंडरी हल्द्वानी के यूनिवर्सल कॉन्वेंट से पूरी की !

यह भी पढ़ें 👉  अलर्ट: वार्निंग लेबल से ऊपर बह रही गंगा,अलर्ट शुरू…

शिवानी नेगी ने अपनी ग्रेजुएशन बीएससी नर्सिंग सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी से की है तथा 2022-23 में शिवानी नेगी ने अपने पहले ही प्रयास में उत्तराखंड सरकार में CHO की परीक्षा पास कर अल्मोड़ा जिले में अपनी पहली पोस्टिंग ली और साथ ही साथ मिलिट्री नर्सिंग सर्वीसेज की भी तैयारी जारी रखी। अपनी मेहनत व लगन से शिवानी नेगी ने 2024 में मिलिट्री नर्सिंग सर्वीसेज के 30,000 परिक्षार्थियो में 594 रैंक हासिल कर लिखित परीक्षा, साक्षात्कार और मेडिकल परीक्षा पास कर यह सफलता पाई है।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top