Connect with us

अपना नाम तक नहीं लिख पाएं छात्र, अब शिक्षकों पर होगी कार्रवाई…

उत्तराखंड

अपना नाम तक नहीं लिख पाएं छात्र, अब शिक्षकों पर होगी कार्रवाई…

Uttarakhand News: उत्तराखंड में जहां एक और शासन नई शिक्षा निति की बातें कर रहा है। सरकारी  स्कूलों में शिक्षा व्यवस्था को लेकर बड़े-बड़े दावें किए जा रहे है वहीं इन स्कूलों में किस प्रकार की शिक्षा की हकीकत बयां करता मामला उत्तरकाशी से आया है। यहां छात्र अपना नाम तक अंग्रेजी में नहीं लिख पाए है। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि बच्चों को किस प्रकार शिक्षा मिल रही है जब पूरा कोर्स अंग्रेजी माध्यम के होने के दावें शासन करता है। मामले के खुलासे के बाद शिक्षकों पर कार्रवाई की गई है।

यह भी पढ़ें 👉  कार्रवाई: PWD बैजरो मे तैनात इंजीनियर विवेक सस्पेंड, निर्माण कार्यो मे लापरवाही बरतने के आरोप…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार खंड शिक्षा अधिकारी  ने उत्तरकाशी के सर बडियार क्षेत्र के प्राथमिक व जूनियर विद्यालयों के निरीक्षण किया। इस दौरान स्कूल में  कई बच्चे अंग्रेजी में अपना नाम तक नहीं लिख पाए।  तो वहीं कई स्कूलों में सरकारी शिक्षक ही लापता मिले। ऐसे में शिक्षा अधिकारी ने जहां एक ओर छह शिक्षकों का एक माह का वेतन रोक दिया गया। वहीं स्कूलों में गैरहाजिर मिले दो प्रधानाध्यापकों के निलंबन की संस्तुति भी की गई।

यह भी पढ़ें 👉  धर्म: श्राद्ध पक्ष शुरू होते ही बदरीनाथ स्थित ब्रह्म कपाल में पितृ श्राद्ध हेतु पहुंचे श्रद्धालु…

बताया जा रहा है कि बीईओ अजीत भंडारी ने सर बडियार के प्राथमिक विद्यालय सर, पौंटी, किमडार, डिंगाड़ी व जूनियर विद्यालय सर, डिंगाड़ी, सर बडियार का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान प्राथमिक विद्यालय पौंटी के प्रधानाध्यापक विजेंद्र पाल व प्राथमिक विद्यालय डिंगाड़ी के प्रभारी प्रधानाध्यापक अतोल सिंह के विद्यालय में अनुपस्थित मिले जिस पर उनके निलंबन की संस्तुति उच्च अधिकारियों से की गई है।

यह भी पढ़ें 👉  विरोध: दिल्ली मे बन रहे केदारनाथ मंदिर के विरोध मे तीर्थ पुरोहित…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top