Connect with us

एसएसपी दिलीप सिंह कुँवर ने किया कार्यभार ग्रहण, बताई प्राथमिकताएं…

उत्तराखंड

एसएसपी दिलीप सिंह कुँवर ने किया कार्यभार ग्रहण, बताई प्राथमिकताएं…

Dehradun: देहरादून में शनिवार को अचानक डीएम और एसएसपी का बदलाव किया गया है। दिलीप सिंह कुँवर ने एसएसपी का कार्यभार ग्रहण कर लिया है। कार्यभार ग्रहण करते ही एसएसपी दिलीप सिंह कुँवर ने तेवर दिखाए है। उन्होंने पद ग्रहण करते ही पुलिसकर्मियों को सख्ती के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा है कि हिस्ट्रीशीटर वंचित अपराधियों से लेकर माफिया पर सख्ती की जाएगी।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार कार्यभार ग्रहण करने के बाद एसएसपी ने अपने मातहतों को बुलाकर साफ कहा है कि माफिया, गुंडों, हिस्ट्रीशीटरों के खिलाफ सख्ती जारी रखें। उन्होनें कहा कि माफिया के खिलाफ चल रही कार्रवाई जारी रहेगी। घटना का त्वरित पर्दाफाश हो, जनता को घर के पास ही न्याय मिले यह पहली प्राथमिकता होगी। वहीं मीडिया को अपनी प्राथमिकताओं के सम्बन्ध में जानकारी देते हुए उन्होंने कि उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता जनपद की यातायात व्यवस्था में प्रभावी सुधार करना है, जिसके लिये ठोस कदम उठाये जायेंगे ।

यह भी पढ़ें 👉  गजब: यंहा माँ के हाथ से चोरी हो गया आठ माह का बच्चा…

उन्होने कहा कि आने वाले डेढ से दो माह के दौरान आम जन को यातायात में प्रभावी सुधार देखने को मिलेगा, साथ ही यातायात व्यवस्था से जुडे अन्य सम्बन्धित विभागों, स्कूलों/शिक्षण सस्थानों के संचालकों के साथ समन्वय स्थापित कर यातायात व्यवस्था में सुधार हेतु एक दूरदर्शी कार्य योजना बनाते हुए आगामी छः माह के अन्दर उसे क्रियान्वित कर आम जन-मानस की सुविधा के लिये एक प्रभावी यातायात व्यवस्था को सुचारू किया जायेगा।

जनपद देहरादून में विभिन्न शिक्षण संस्थानों में बाहरी जनपदों/प्रदेशो से काफी अधिक संख्या में छात्र/छात्राओं के अध्ययनरत होने के कारण उनके मध्य अक्सर नशे की प्रवृत्ति जागृत होने से वह नशे के कारोबारियों के लिये आसान टारगेट बन जाते हैं। इस दिशा में जनपद पुलिस द्वारा प्रभावी कार्यवाही की जायेगी तथा विभिन्न शिक्षण संस्थानों में अध्ययनरत छात्र/छात्राओं को नशे के दुष्प्रभावों के विषय मे जागरूक करते हुए इस मुहीम में शिक्षण संस्थाओं के प्रबन्धकों व अभिभावकों को भी जोडा जायेगा।

यह भी पढ़ें 👉  हादसा: प्रसव के दौरान महिला की मौत, अस्पताल मे हुई तोड़फोड़…

इसके अतिरिक्त देहरादून के नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में संदिग्ध व्यक्तियों की तलाश हेतु व्यापक स्तर पर सत्यापन अभियान चलाया जायेगा तथा किसी भी व्यक्ति को मुख्य मार्गो व चौराहों पर भिक्षावृत्ति नहीं करने दी जायेगी, ऐसे व्यक्तियों के विरूद्ध आवश्यक वैधानिक कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। वर्तमान में बढते साइबर क्राइम अपराधों की रोकथाम हेतु प्रभावी कदम उठाये जायेंगे तथा इसके लिये बुनियादी ढांचे को और अधिक मजबूत किया जायेगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: सचिव गृह शैलेश बगोली ने ली प्रदेश के यातायात प्रबन्धन को लेकर बैठक, दिए ये निर्देश…

उन्होंने कहा कि देहरादून शहर में जमीन धोखाधडी के बढते मामलों के दृष्टिगत भू-माफियाओं के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही करने हेतु राजस्व व अन्य सम्बन्धित विभागों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए एक विस्तृत कार्य योजना बनाई जायेगी, जिससे लोगों के जीवन भर की गाढी कमाई को लूटने वाले भू-माफियाओं के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही की जा सके। इसके अतिरिक्त सभी थाना प्रभारियों को थाना स्तर व अन्य माध्यमों से प्राप्त होने वाले शिकायती प्रार्थना पत्रों के समयबद्ध निस्तारण हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किये जायेंगे तथा निर्देशो का पालन न कर प्रार्थना पत्रों के निस्तारण में शिथिलता बरतने वाले थाना प्रभारियों के विरूद्ध आवश्यक कार्यवाही की जायेगी।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top