Connect with us

प्रदेश में यहां गुजरात की तर्ज पर बनेगी खेल यूनिवर्सिटी, CM ने दिए ये निर्देश…

उत्तराखंड

प्रदेश में यहां गुजरात की तर्ज पर बनेगी खेल यूनिवर्सिटी, CM ने दिए ये निर्देश…

उत्तराखंड के खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी है। प्रदेश में जल्द ही गुजरात की तर्ज पर अपनी खेल यूनिवर्सिटी बनने जा रही है। जिससे खिलाड़ियों को बड़ा लाभ मिलेगा। बताया जा रहा है कि  सीएम धामी ने इस खेल यूनिवर्सिटी के लिए अधिकारियों को कई बड़े निर्देश दिए है। ये यूनिवर्सिटी हल्द्वानी में बनाई जाएगी।

मिली जानकारी के अनुसार  मुख्यमंत्री धामी की अध्यक्षता में हुई बैठक में हल्द्वानी में बनने जा रही खेल यूनिवर्सिटी को लेकर चर्चा की गई है। जिसके तहत खेल विश्वविद्यालय की भूमि और पहले चरण में चलाए जाने वाले कोर्सेज को लेकर कार्य योजना तैयार की गई है। इसके प्रस्ताव तैयार किए जा रहे है।

यह भी पढ़ें 👉  बदरीनाथ – केदारनाथ मंदिर सहित जिला प्रशासन की धामी सरकार ने प्रशंसा, केदारनाथ में किया बेहतरीन काम…

दिए गए ये निर्देश

सीएम ने यूनिवर्सिटी के लिए आवश्यक 105 एकड़ जमीन का सभी संबंधित विभागों के साथ सप्ताह भर में समाधान निकालने के निर्देश दिए है। साथ ही उन्होंने निर्देश दिए है कि  खेल विश्वविद्यालय बनने के बाद पहले चरण में कौन-कौन से कोर्स विश्वविद्यालय में चलाए जाए इसको लेकर विस्तृत कार्य योजना तैयार कर बजट सहित पूरी रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए गए है। जिसमें कई अहम बातों का ख्याल रखा जा रहा है। आइए जानते है इस यूनिवर्सिटी के बारे में विस्तार से..

यह भी पढ़ें 👉  धर्म: श्राद्ध पक्ष शुरू होते ही बदरीनाथ स्थित ब्रह्म कपाल में पितृ श्राद्ध हेतु पहुंचे श्रद्धालु…

यहां बनेगी यूनिवर्सिटी

बताया जा रहा है कि इस खेल यूनिवर्सिटी की तकरीबन 105 एकड़ में स्थापना की जाएगी। इसके लिए हल्द्वानी स्टेडियम को सम्मिलित करते हुए बनाई जानी है। इसके लिए 35 एकड़ में मौजूद वर्तमान स्टेडियम के परिसर के अलावा 70 एकड़ जमीन की खेल यूनिवर्सिटी बनाने के लिए आवश्यकता होगी।

यह भी पढ़ें 👉  निर्देश: विभागीय अधिकारियों को दिये नए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top