Connect with us

जल्द ही हल्द्वानी से धारचूला के लिए शुरू होगी हवाई सेवा, 40 मिनट में होगा सफर…

उत्तराखंड

जल्द ही हल्द्वानी से धारचूला के लिए शुरू होगी हवाई सेवा, 40 मिनट में होगा सफर…

उत्तराखंड में जल्द सफर आसान होने वाला है। सरकार ने इसकी कवायद शुरू कर दी है। जल्द ही अब घंटो का सफर कुछ मिनटों में  पूरा हो सकेगा। बताया जा रहा है कि जल्द ही हल्द्वानी से उत्तराखंड के सीमांत शहर धारचूला के लिए भी हवाई सेवा शुरू होगी। जिसके बाद धारचूला जाने वाले लोग 15 घंटे की जगह केवल 40 मिनट में गंतव्य तक पहुंच पाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  गजब: यंहा माँ के हाथ से चोरी हो गया आठ माह का बच्चा…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार हल्द्वानी से धारचूला करीब 335 किलोमीटर दूर है। ऐसे में अब यहां हवाई सफर शुरू होने वाला है। हेरिटेज एविएशन कंपनी को इस रूट पर हेली सेवा का शुभारंभ करने की जिम्मेदारी भी दे दी गई है । कंपनी द्वारा हेलीपैड का विजिट भी किया जा चुका है। इसी महीने के अंत तक धारचूला को हेली सेवा से जुड़े जाने का लक्ष्य रखा गया है। अगर सब कुछ सही रहा तो जल्द ही यहां हवाई उड़ान भरते नजर आएंगे। जिससे 15 घंटे का सफर अब केवल 40 मिनट में पूरा हो सकेगा ।

यह भी पढ़ें 👉  पौड़ी: ग्राम प्रधान पर जानलेवा हमला, जांच शुरू…

बताया जा रहा है कि हेलीकॉप्टर हल्द्वानी के गौलापार हेलीपैड से उड़ान भरेगा। इसके लिए भी एक अलग से हेलीपैड तैयार किया गया है। माना जा रहा है कि 1 दिन में हेलीकॉप्टर दो चक्कर लगाएगा। इसके बाद रात के वक्त हेलीकॉप्टर बोला पर स्थित हेलीपैड पर ही खड़ा रहेगा।किराया भी न्यूनतम रखा जाने पर विचार विमर्श किया जा रहा है। इस सेवा के शुरू होने से मुनस्यारी, पिथौरागढ़ और सीमा पार नेपाल जाने वाले लोगों तक को फायदा होगा।

यह भी पढ़ें 👉  अच्छी खबर: स्थानीय लोगों को केदारनाथ मे हेली सेवा फ्री…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top