Connect with us

चारधाम यात्रा पर आपदा की मार, जगह-जगह रह रही सड़कें, जोखिम में जिंदगियां

उत्तराखंड

चारधाम यात्रा पर आपदा की मार, जगह-जगह रह रही सड़कें, जोखिम में जिंदगियां

उत्तरकाशीः चारधाम यात्रा पर मौसम आफत बनकर बरस रहा है। यमुनोत्री हाईवे पर बारिश के कारण भूस्खलन हुआ है। भूस्खलन के चलते सड़क धंस गई है। जिससे हजारों की संख्या में यात्री फंस गए है। बताया जा रहा है कि भूस्खलन यमुनोत्री धाम से  25 किमी पहले रानाचट्टी के पास यमुनोत्री हाईवे के पास हुआ है। इसकी वजह से  यहां से केवल छोटे वाहन ही निकल पा रहे हैं, बड़े वाहनों की आवाजाही ठप हो गई है। दोनों ओर करीब चार हजार से ज्यादा लोग फंस गए है।

यह भी पढ़ें 👉  मौका: उच्च शिक्षा में फिर बढ़ाई गई प्रवेश पंजीकरण की तिथि, आवेदको को मिलेगा अवसर…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार रानाचट्टी के पास अचानक बुधवार शाम को हल्की बारिश के बीच शाम छह बजे यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग के निचले हिस्से में भूस्खलन हुआ। इसके कारण हाईवे का करीब 15 मीटर लंबा और तीन मीटर चौड़ा हिस्सा धंस गया। सड़क का आधे से अधिक हिस्सा धंस जाने के कारण यात्रियों की बड़ी बसों का निकलना मुश्किल हो गया। कल तक यात्रियों के छोटे वाहन ही किसी तरह निकल पा रहे थे। आज छोटे वाहनों का निकलना भी बंद हो गया है। हाईवे गुरुवार को 20 घंटे बाद भी नहीं खोला जा सका है। मार्ग में 4 हजार से ज्यादा यात्री फंसे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  यात्रा 2024: BKTC के मुख्य कार्याधिकारी ने किया यात्रा व्यवस्था का निरीक्षण…

बताया जा रहा है कि सड़क के धंसने की वजह से लंबा जाम लगा हुआ है। उन्होंने बताया कि राणाचट्टी के पास राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण बड़कोट खंड की टीम हाईवे सुचारु करने में जुटी हुई है। पहाड़ी को काटकर सड़क को चौड़ा किया जाना है। लेकिन सड़क के ऊपरी तरफ चट्टान होने के कारण इसमें अभी समय लगेगा, इसलिए बड़े वाहनों की आवाजाही के लिए गुरुवार शाम तक रास्ता तैयार होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  आपदा: एक बार गंगा फिर उफान पर, चेतावनी रेखा के हुआ पार…

चारधाम यात्रा पर आपदा की मार, जगह-जगह रह रही सड़कें, जोखिम में जिंदगियां

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top