Connect with us

सीएपीएफ असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, अल्मोड़ा के बेटे ने देश में पाई 16वीं रैंक…

उत्तराखंड

सीएपीएफ असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, अल्मोड़ा के बेटे ने देश में पाई 16वीं रैंक…

संघ लोक सेवा आयोग द्वारा सीएपीएफ असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती परीक्षा – 2021 का परिणाम घोषित किया गया। आयोग द्वारा घोषित परिणाम में उत्तराखंड के कान्हा जोशी ने देश मे 16 वी रैंक हासिल की है। छोटे से गांव के कान्हा ने कड़ी मेहनत से ये मुकाम हासिल किया है। उनकी कामयाबी से जहां प्रदेश का नाम रोशन हुआ है। वहीं उन्हें बधाई देने वालों का तांता लग गया है।

मिली जानकारी के अनुसार  संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित असिस्टेंट कमांडेट परीक्षा 2021 कान्हा जोशी ने पास कर ली है। बताया जा रहा है कि कान्हा अल्मोड़ा नगर के बक्शीखोला निवासी है। वह बचपन से ही बेहद कुशाग्र एंव मेधावी छात्र रहे। उन्होंने वर्ष 2013 में विवेकानन्द इंटर कालेज रानीधारा से दसवीं की परीक्षा उत्तीर्ण करके उत्तराखण्ड में सातवीं रैंक प्राप्त की थी। वर्ष 2015 में विवेकानन्द इंटर कालेज से प्रथम श्रेणी में परीक्षा उत्तीर्ण की।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर: भारत की सीमा पर ड्रग सप्लायर गिरफ्तार, SSB की कार्रवाई…

इसके बाद उन्होंने पंतनगर विश्वविद्यालय से बीटेक की डिग्री लेने के बाद वह परीक्षा की तैयारी में जुट गए। जिसके बाद अब उन्होंने सीएपीएफ असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती परीक्षा पास कर देश में 16वां स्थान हासिल किया है। बताया जा रहा है कि उनके पिता किशन चन्द्र जोशी उधान विभाग से सेवानिवृत्त हैं। कान्हा जोशी की बड़ी बहिन मीनाक्षी जोशी सहायक अभियन्ता, पीडब्ल्यूडी बागेश्वर में सेवारत हैं। दूसरी बहिन दीक्षा जोशी भी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में जुटी है। उनकी इस कामयाबी से प्रदेश में खुशी की लहर है।

यह भी पढ़ें 👉  अच्छी खबर: स्थानीय लोगों को केदारनाथ मे हेली सेवा फ्री…

गौरतलब है कि यूपीएससी सीएपीएफ भर्ती परीक्षा के परिणाम के मुताबिक नियुक्ति के लिए कुल 151 उम्मीदवारों की सिफारिश की गई है और 33 अनुशंसित उम्मीदवारों की उम्मीदवारी अंतरिम रखी गई है। UPSC CAPF इंटरव्यू 28 मार्च से 26 मई 2023 तक दो पालियों में आयोजित किया गया था। मेरिट के आधार पर, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में सहायक कमांडेंट (ग्रुप ए) के पदों के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ), भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) और सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) उम्मीदवारों की सूची तैयार की गई है।

यह भी पढ़ें 👉  अलर्ट: उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट, 11 जिलों में चेतावनी, स्कूलों में छुट्टी…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top