Connect with us

विचित्र ख़बर: IAS की इस पोस्ट से गुटखा खाने वालों के लिए ईनामों की झड़ी, पढिये,,

उत्तराखंड

विचित्र ख़बर: IAS की इस पोस्ट से गुटखा खाने वालों के लिए ईनामों की झड़ी, पढिये,,

रायपुर। ये तो हम सभी अच्छे से जानते हैं कि तंबाकू, बीड़ी, सिगरेट (Cigarette) पीने से कैंसर होता है। लेकिन पैकेट पर मोटे अक्षरों में लिखे होने के बावजूद लोग खासकर युवा कूल दिखने के लिए इसका सेवन करते हैं। लोगों को जब तक कोई परेशानी नहीं होती, तब तक वे इसे छोड़ने की बात तक नहीं करते। सरकार भी समय-समय पर लोगों को जागरूक करने के लिए कदम उठाती रहती है।

यह भी पढ़ें 👉  आपदा: एक बार गंगा फिर उफान पर, चेतावनी रेखा के हुआ पार…

वहीं, एनजीओ भी अपने क्रिएटिव कैंपेन के जरिए लोगों को इस बुरी लत से उनका पीछा छुड़ाने में मदद करते हैं। फिलहाल, गुटखा (Gutkha) छुटकारा दिलाने का एक कमाल का आइडिया (Eat Gutkha Get Rewards) सोशल मीडिया पर छाया हुआ है, जिसे देखकर आप भी वाह-वाह करेंगे। इसे एक IAS अधिकारी ने ट्विटर पर शेयर किया है, जो खूब वायरल हो रहा है।वायरल हो रही तस्वीर में आप देख सकते हैं कि दीवार पर कुछ लिखा हुआ है। इसमें गुटखा खाने वालों को पुरस्कार के जरिए बताया गया है कि प्रथम आने पर क्या होगा और सातवें स्थान पर आएंगे तो फिर क्या मिलेगा।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर: भारत की सीमा पर ड्रग सप्लायर गिरफ्तार, SSB की कार्रवाई…

जैसा कि आप देख सकते हैं कि टॉप अवॉर्ड में शख्स को कैंसर होना बताया गया है, वहीं अगर बंदा गुटखा खाना जारी रखता है तो आखिरी पुरस्कार के तौर पर उसका राम नाम सत्य होना तय है लिखा है। इसके साथ ही बताया गया है कि इसका फॉर्म कहां मिलेगा और पुरस्कार वितरण के वक्त मुख्य अतिथि के तौर पर यमराज होंगे।

यह भी पढ़ें 👉  तंज: हरदा ने कसे भाजपा सरकार पर तंज…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top