Connect with us

ड्राफ्ट्समैन के पदों पर भर्ती से जुड़ा बड़ा अपडेट, पढ़ें डिटेल्स…

उत्तराखंड

ड्राफ्ट्समैन के पदों पर भर्ती से जुड़ा बड़ा अपडेट, पढ़ें डिटेल्स…

UKPSC Update: उत्तराखंड के बेरोजगार युवाओं के लिए जरूरी खबर है। उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (UKPSC) की ओर से ड्राफ्ट्समैन के पदों पर भर्ती से जुड़ा बड़ा अपडेट आ रहा है। बताया जा रहा है कि लोक सेवा आयोग ने विभिन्न विभागों ( वन विभाग , कृषि विभाग , संस्कृति विभाग , शहरी विकास विभाग , लघु सिंचाई विभाग एवं लोक निर्माण विभाग ) के अन्तर्गत मानचित्रकार / प्रारूपकार / मानचित्रक भर्ती से जुड़ा एक और मौका दिया है।

बताया जा रहा है कि भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 13.07.2023 तक आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करने वाले अभ्यर्थियों को अंतिम अवसर प्रदान करते हुये अपने ऑनलाइन आवेदन पत्र में की गयी प्रविष्टियों में संशोधन / परिवर्तन ( Edit / Correction ) किये जाने हेतु केवल एक बार के लिए आयोग की बेवसाइट psc.uk.gov.in पर Online Edit Window लिंक दिनांक 19.07.2029 से दिनांक 29.07.2029 ( रात्रि 11 : 39:59 बजे तक ) तक खोला गया है ।जिसके संबंध में दिशा – निर्देश  जारी किए गए है :

  • ( Edit / Correction ) हेतु उक्त लिंक की समयावधि 10 दिन
  • अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन पत्र में Edit / Correction की प्रक्रिया पूर्ण करनी होगी।
  • उसके पश्चात् ही आवेदन पत्र में डाटा Update हो सकेगा ।
  • Edit / Correction की प्रक्रिया पूर्ण होने के पश्चात् Edited Data ही अंतिम माना जायेगा ।
यह भी पढ़ें 👉  आरोप: रुड़की विधायक बत्रा पर उनकी ही बहन के गहन आरोप, क्या मिलेगा इंसाफ…

आयोग ने निर्देश दिए है कि उपरोक्त संशोधन / परिवर्तन ( Edit / Correction ) के अंतिम अवसर के उपरान्त किसी भी दशा में अभ्यर्थी को उनके ऑनलाइन आवेदन पत्र में अंकित की गयी किसी भी प्रविष्टियों / दावों को संशोधित / परिवर्तित करने के प्रत्यावेदन / अनुरोध पर आयोग द्वारा विचार नहीं किया जायेगा जिन अभ्यर्थियों द्वारा आवेदन प्रक्रिया पूर्ण की है , केवल वह अभ्यर्थी ही अपने ई – मेल आई ० डी ० एवं पासवर्ड से लॉग – इन कर पायेंगे । लॉग – इन करने के पश्चात् अभ्यर्थी शर्तानुसार अपने भरे हुए डाटा में मोबाइल नम्बर एवं ई – मेल आई ० डी ० को छोड़कर ) आवश्यकतानुसार संशोधन कर पायेंगे ।

यह भी पढ़ें 👉  मांग: कार्मिको को नियमित करने की मांग, CS को भेजा गया ज्ञापन…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top