Connect with us

कदम: अपात्र को राशन कार्ड जमा करने का एक और मौका, पढिये कब तक…

उत्तराखंड

कदम: अपात्र को राशन कार्ड जमा करने का एक और मौका, पढिये कब तक…

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देशानुसार “अपात्र को ना- पात्र को हां” अभियान के अन्तर्गत अपात्र राशनकार्ड धारकों को अपना राशनकार्ड समर्पित किये जाने की समयावधि 31 मई, 2022 से बढ़ाकर 30 जून 2022 कर दी गई है।

यह जानकारी देते हुए आयुक्त, खाद्य नागरिक आपूर्ति, सचिन कुर्वे ने बताया कि वर्तमान में अपात्र को ना पात्र को हां अभियान के अन्तर्गत अपात्र राशनकार्ड धारकों को अपना राशनकार्ड समर्पित किये जाने हेतु 31 मई, 2022 तक का समय निर्धारित किया गया था, जिसे बढ़ाकर दिनांक 30 जून 2022 कर दिया गया है ।

यह भी पढ़ें 👉  हादसा: प्रसव के दौरान महिला की मौत, अस्पताल मे हुई तोड़फोड़…

गौर तलब है की प्रदेश भर में खाद्य विभाग द्वारा अपात्र को ना व पात्र को हां योजना के तहत इस तरह के लोगो से जो की गरीबी रेखा से नीचे के राशन कार्ड का उपयोग कर रहे है उन्हे जमा करने की बात कही गई थी।जिसके तहत सेकडो अपात्रों के राशन कार्ड प्रदेश भर में जमा कराए जा चुके है।साथ ही कार्ड जमा करने की अंतिम तारीख को 31मई निर्धारित किया था।जिसे अब सीएम धामी के निर्देश पर 30जून कर दिया गया है।अब प्रदेश के वह लोग जो अपात्र है लेकिन गरीबी रेखा के राशन कार्ड यूज कर रहे है उन्हे 30जून से पहले अपने राशन कार्ड सरेंडर कराने होंगे।अन्यथा 30जून के बाद अपात्र लोगो पर सरकार द्वारा कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  बदरीनाथ – केदारनाथ मंदिर सहित जिला प्रशासन की धामी सरकार ने प्रशंसा, केदारनाथ में किया बेहतरीन काम…

कदम: अपात्र को राशन कार्ड जमा करने का एक और मौका, पढिये कब तक…

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top