Connect with us

राज्य में जल्द ही अब राशन कार्डधारकों को मिलेगी चीनी और नमक, निरस्त होंगे ये कार्ड…

उत्तराखंड

राज्य में जल्द ही अब राशन कार्डधारकों को मिलेगी चीनी और नमक, निरस्त होंगे ये कार्ड…

उत्तराखंड के राशनकार्ड धारकों के लिए बड़ी खबर है। बताया जा रहा है कि राज्य में जल्द ही अब राशन कार्डधारकों को चीनी और नमक भी दिया जाएगा। इतना ही नहीं विगत एक वर्ष या 6 माह से अपने कार्ड से राशन का उठान नही करने वालों के कार्ड भी निरस्त किए जाएगे। जिसके लिए अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए है।

मिली जानकारी के अनुसार खाद्य मंत्री रेखा आर्या ने बैठक कर अधिकारियों को निर्देश दिए है ऐसे लोगो के कार्ड को निरस्त किया जाए जिन्होंने विगत एक वर्ष या 6 माह से अपने कार्ड से राशन का उठान नही किया है । बताया जा रहा है कि ऐसे कार्डधारकों को चिन्हित किया जाएगा और उसके पश्चात उन्हें नोटिस जारी किया जाएगा कि आखिर उनके द्वारा राशन क्यों नही लिया जा रहा है अगर इस स्थिति में संबंधित व्यक्ति जवाब नही देता है तो उनके कार्ड को निरस्त किया जाएगा ।

यह भी पढ़ें 👉  Influenza A के राष्ट्रीय प्रभावों को लेकर रिपोर्ट तैयार, अब तक इतने लोगों की मौत…

साथ ही उन्होंने कहा कि जल्द ही राशनकार्ड धारकों को वर्ष 2023-24 में 2 किलो चीनी और 1 किलो नमक प्रतिमाह प्रति कार्ड का वितरण किया जाएगा जिसके हेतु बजट का प्रस्ताव भेज दिया गया है और जल्द ही इसे कैबिनेट में प्रस्ताव बनाकर लाया जाएगा। वहीं खाद्य मंत्री ने सभी जिलापूर्ति अधिकारी व राशन डीलरों को यह निर्देशित भी किया कि ऐसे लोग जो अपात्र है और पात्र का राशन प्राप्त कर रहे है उनके नामो की लिस्ट संबंधित राशन की दुकानों के बाहर चस्पा करें ताकि लोगो को उनके बारे में पता चल सके और वह ऐसे लोगो को चिन्हित कर के उनकी शिकायत विभाग को करें।

यह भी पढ़ें 👉  तोहफा: उत्तराखंड के पीआरडी जवानों के लिए खुशखबरी,क्या? पढ़ें…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top