Connect with us

राशन कार्ड धारकों को अब मिलेगी सस्ती चीनी और नमक, कैबिनेट में आएगा प्रस्ताव…

उत्तराखंड

राशन कार्ड धारकों को अब मिलेगी सस्ती चीनी और नमक, कैबिनेट में आएगा प्रस्ताव…

Uttarakhand News: उत्तराखंड में जहां राशन कार्ड धारकों को फ्री में गेहूं, चावल दिए जा रहे हैं। वहीं राशन कार्ड धारकों के लिए एक और खुशखबरी आई है। बताया जा रहा है कि राज्य सरकार गरीबों के हित में बड़ा कदम उठाने जा रही है। सरकार द्वारा प्रदेश में नगर निकाय और लोकसभा चुनाव से पहले लाख राशनकार्डधारकों को 50 प्रतिशत सब्सिडी पर दो किलो चीनी और एक किलो नमक का तोहफा देने वाली है।

यह भी पढ़ें 👉  अलर्ट: भारी बरसात का अलर्ट, पैदा हो सकते हैं बाढ़ जैसे हालात...

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार धामी सरकार अब एनएफएसए के साथ एसएफवाइ के राशनकार्डधारकों को भी सस्ती चीनी और नमक की सुविधा देने जा रही है। राज्य के सभी 23 लाख राशनकार्ड धारकों को सरकारी राशन की दुकानों से दो किलो चीनी और एक किलो नमक देगी। इसके लिए राशन डीलरों को प्रतिकार्ड एक प्रतिशत का लाभांश दिया जाएगा। अधिकारियों को लाभांश के लिए भी प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। राज्य सरकार द्वारा गरीबों को चीनी पर प्रति किलोग्राम पर 10 रुपये की सब्सिडी दी जा सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  भर्ती: यंहा निकली बम्पर नौकरी, ऐसे करें आवेदन…

बताया जा रहा है कि इसके लिए सरकार की ओर से पहले ही बजट की व्यवस्था कर ली गई है। अब कैबिनेट में यह प्रस्ताव आएगा। खाद्य मंत्री रेखा आर्या ने इस संबंध में प्रस्ताव को तीन मई को होने वाली कैबिनेट बैठक में रखने के निर्देश दिए हैं। कैबिनेट से मंजूरी के बाद जल्द ही राशनकार्ड धारकों को इसका लाभ मिल सकेगा। वहीं राज्य सरकार के अधिकारियों ने चेताया है कि जिन कार्ड धारकों ने पिछले 6 महीने से कार्ड पर राशन नहीं लिया है. उनका राशन कार्ड रद्द किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  हिमालय के संरक्षण को गठित होगी विशेष कमेटीः सीएम…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top