Connect with us

उत्तराखंड विधानसभा सत्र की तैयारियां शुरू, आज नामांकन भरेंगे विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए प्रत्याशी

उत्तराखंड

उत्तराखंड विधानसभा सत्र की तैयारियां शुरू, आज नामांकन भरेंगे विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए प्रत्याशी

देहरादूनः उत्तराखंड में नई सरकार का गठन हो गया है। मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण के बाद अब सरकार जल्द विधानसभा सत्र बुलाने की तैयारियों में जुट गई है। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार सत्र से पहले विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव होना है जिसके लिए शेड्यूल तैयार हो रहा है। हालांकि बीजेपी ऋतु खंडुडी को विधानसभा अध्यक्ष पद के प्रत्याशी के रूप में तय कर चुकी है। 28 मार्च से विधानसभा सत्र शुरू होने की खबरे सामने आ रही है।

यह भी पढ़ें 👉  पितृ पक्ष: पितरो की आत्म शांति के लिए पितृ पक्ष शुरू…

मीडिया रिपोर्टस की माने तो गुरुवार यानि आज से नए विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया शुरू की जा सकती है। आज और कल नामांकन की प्रक्रिया होगी और शनिवार को विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए चुनाव करा दिया जाएगा। शासन की ओर से विधानसभा सचिवालय को विधानसभा सत्र व अध्यक्ष के चुनाव के संबंध में जानकारी दे दी गई है। इसके बाद पांचवीं विधानसभा का पहला सत्र सोमवार 28 मार्च से शुरू हो सकता है। यह वर्ष का पहला सत्र होगा, इसलिए इसकी शुरुआत राज्यपाल के अभिभाषण से की जाएगी। सत्र के संक्षिप्त रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  गजब: कंही पौधे रोपण तो कंही हरे पेड़ो पर चली आरी…

गौरतलब है कि इस वित्तीय वर्ष के लिए अब बस एक सप्ताह का समय शेष है। ऐसे में अगले वित्तीय वर्ष के लिए बजट या लेखानुदान पारित कराने के लिए विधानसभा सत्र बुलाया जाना आवश्यक है।  नई सरकार का पहला सत्र सोमवार से शुरू हो सकता है। माना जा रहा है कि यह सत्र तीन या चार दिन की अवधि का ही होगा।नव निर्वाचित विधायकों की शपथ के साथ विधानसभा का विधिवत गठन हो चुका है और बुधवार को मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण के साथ ही नई सरकार भी अस्तित्व में आ गई है।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top