Connect with us

मसूरी के लिए पुलिस ने नए सिरे से जारी किया ट्रैफिक प्लान, जानें…

उत्तराखंड

मसूरी के लिए पुलिस ने नए सिरे से जारी किया ट्रैफिक प्लान, जानें…

Uttarakhand News: अगर आप मसूरी जाने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए जरूरी है। पर्यटन सीजन में पहाड़ों की रानी मसूरी में पर्यटकों का हुजूम उमड़ रहा है। स्थिति यह है कि पर्यटकों को जाम के साथ ही कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में लोगों को परेशानी से बचाने के लिए पुलिस ने नए सिरे से ट्रैफिक प्लान जारी किया है।

मिली जानकारी के अनुसार मसूरी के लिए इस वीकेंड पर अपर सचिव पर्यटन रविशंकर के निर्देश पर पुलिस ने नया ट्रैफिक प्लान बनाया है। इसके तहत कैंपटी फॉल जाने और आने वाले वाहनों के लिए मसूरी में वन – वे व्यवस्था की गई है । कैंपटी फॉल और कंपनी गार्डन जाने वाले वाहनों को किताबघर से स्प्रिंग रोड होते हुए भेजा जाएगा । जबकि , वापसी में यह वाहन जीरो प्वाइंट से जॉर्ज एवरेस्ट होते हुए देहरादून लौटेंगे ।

यह भी पढ़ें 👉  विरोध: दिल्ली मे बन रहे केदारनाथ मंदिर के विरोध मे तीर्थ पुरोहित…

बताया जा रहा है कि कंपनी गार्डन , कैंपटी फॉल मार्ग का निरीक्षण कर ऐसे स्थानों को चिन्हित किया गया , जहां जाम की स्थिति पैदा होती है । इन स्थानों पर पुलिस तैनात रहेगी । साथ ही , अफसरों को आपसी समन्वय बनाने के भी निर्देश दिए गए । वहीं बताया जा रहा है कि मसूरी आने वाले जिन पर्यटकों की पिक्चर पैलेस , लंढौर बाजार में बुकिंग है , उन्हें सीधे जाने दिया जाएगा ।

यह भी पढ़ें 👉  सोनप्रयाग: भूस्खलन में पांच लोगों की मौत, तीन घायल…

वहीं दून में भी पर्यटकों का दबाव बढ़ने पर रूट डायवर्ट होगा। देहरादून में इसके लिए अतिरिक्त इंतजाम किए गए हैं । कुठालगेट , साईं मंदिर राजपुर , मसूरी डायवर्जन एवं सहस्रधारा , आईटी पार्क , रायपुर चौक पर अतिरिक्त फोर्स तैनात की जाएगी । एक मार्ग पर ट्रैफिक का दबाव ज्यादा होने पर वाहनों को दूसरे मार्ग पर डायवर्ट किया जाएगा ।वहीं अपर सचिव पर्यटन रविशंकर पुलिस को मसूरी में यातायात नियमों के साथ नो पार्किंग और सड़क किनारे वाहनों के खडे होने पर सख्त एक्‍शन के साथ भारी जुर्माना लगाने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  हरेला: विभिन्न माध्यमो से उत्तराखंड की धरा पर रोप गए लाखों पौधे, यंहा शहीदों के नाम…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top