Connect with us

MannKiBaat कार्यक्रम में उत्तराखंड के दीपक का जिक्र, पीएम ने की प्रशंसा…

उत्तराखंड

MannKiBaat कार्यक्रम में उत्तराखंड के दीपक का जिक्र, पीएम ने की प्रशंसा…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के MannKiBaat कार्यक्रम का आज 102वां संस्करण आया। जिसमें पीएम मोदी भारत ने 2025 तक टीबी (ट्यूबरकुलोसिस) को खत्म करने का लक्ष्य रखा है और जल्द ही इसे पूरा करने की बात कही। इस दौरान पीएम ने उत्तराखंड के दीकर सिंह मेवाड़ी का उल्लेख कर उनके कार्यों की प्रशंसा की।

पीएम मोदी ने कहा कि “भारत ने 2025 तक टीबी उन्मूलन का लक्ष्य निर्धारित किया है। निक्षय मित्र ने टीबी के खिलाफ इस आंदोलन की कमान संभाली है। हजारों लोग ग्रामीण क्षेत्रों में टीबी के रोगियों को गोद ले रहे हैं। यह भारत की सच्ची ताकत है। युवा भी इसमें योगदान दे रहे हैं।” 2025 तक टीबी उन्मूलन के लक्ष्य को प्राप्त करना।”

यह भी पढ़ें 👉  आत्महत्या: टिहरी झील मे कूद गई महिला, मौत, कारणों का पता लगा रही पुलिस...

वहीं इस वर्ष के अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की थीम पर बोलते हुए कहा कि इस वर्ष के अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की थीम ‘वसुधैव कुटुम्बकम के लिए योग’ है। यह योग की भावना को व्यक्त करता है जो हमें एकजुट करता है और हमें एक मंच पर लाता है।प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बार मैं 9वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में पहली बार योग सत्र का नेतृत्व करूंगा। बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को मनाया जाता है।

यह भी पढ़ें 👉  आर्डर: हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से निकाय चुनाव सम्बंधित यह पेश करने को कहा...

वहीं दूसरी ओर उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पीएम के कार्यक्रम का संस्करण आज विधानसभा कैंट, देहरादून के अंतर्गत पटेलनगर में स्थानीय जनता के साथ सुना। इस दौरान सीएम धामी ने कहा कि आज मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री जी ने जन भागीदारी, सेवा भाव से होने वाले समाजिक कार्यों का उल्लेख किया है। उन्होंने भारत को 2025 तक ‘टी.बी. मुक्त भारत’ बनाने के संकल्प को दोहराया है।

यह भी पढ़ें 👉  कावड़ यात्रा को लेकर पुलिस और प्रशासन अलर्ट मोड पर…

मुख्यमंत्री ने कहा कि कार्यक्रम में प्रधानमंत्री जी ने नैनीताल निवासी और निक्षय मित्र दीकर सिंह मेवाड़ी का उल्लेख किया, जिन्होंने टी.बी मुक्त भारत के संकल्पों को पूर्ण करने के मकसद से टी.बी के 6 मरीजों को गोद लिया है। मुख्यमंत्री ने दीकर सिंह से फोन पर वार्ता कर, उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों के प्रति उनका आभार भी व्यक्त किया।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top