Connect with us

पौड़ी के विश्वास नौटियाल ने गेट परीक्षा में देशभर में हासिल किया 11वां स्थान…

उत्तराखंड

पौड़ी के विश्वास नौटियाल ने गेट परीक्षा में देशभर में हासिल किया 11वां स्थान…

GATE Result 2023: उत्तराखंड की प्रतिभाएं लगातार प्रदेश का नाम रोशन कर रही है। हर क्षेत्र में प्रदेश का युवा अपनी कामयाबी के झंडे़ गाड़ रहा है। बताया जा रहा है कि इसी कड़ी में श्रीनगर निवासी विश्वास नौटियाल का नाम जुड़ गया है। विश्वास ने कड़ी मेहनत और लगन से गेट परीक्षा में देशभर में 11वां स्थान हासिल किया है। उनकी इस कामयाबी पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लग गया है।

यह भी पढ़ें 👉  Big news: लेट लतीफी से ऑफिस आने वाले अधिकरियों, कर्मचारियों पर गिरी गाज, कुछ का तबादला, कुछ का वेतन कटा…

मिली जानकारी के अनुसार मूलरूप से विश्वास नौटियाल पौडी जिले के ग्राम खोली के रहने वाले है। उनके पिता शिव प्रसाद नौटियाल श्रीनगर तहसील में रजिस्ट्रार कानूनगो के पद पर तैनात है, जबकि उनकी मां हेमलता नौटियाल साधारण गृहणी है। उन्होंने 1000 गेट स्कोर में 830 अंक हासिल किए है। विश्वास ने यह अभूतपूर्व उपलब्धि बिना किसी कोचिंग के सेल्फ स्टडी के दम पर हासिल की है।

यह भी पढ़ें 👉  कावड़ यात्रा को लेकर पुलिस और प्रशासन अलर्ट मोड पर…

बताया जा रहा है कि विश्वास की शुरूआती शिक्षा श्रीनगर से ही हुई है। उन्होंने 12वीं की परीक्षा श्रीनगर के कॉन्वेंट से पास की है। जबकि बीएससी देहरादून के एसजीआरआर कॉलेज से किया। वर्तमान में विश्वास एमएससी की पढ़ाई आईआईटी मुम्बई से कर रहे है। साथ ही वह गेट की परीक्षा की भी तैयारी कर रहे थे। जिसमें उन्होंने सफलता हासिल की है। उनकी कामयाबी से पूरे परिवार सहित गांव में खुशी का माहौल है। लोग उन्हें बधाई देने घर पर पहुंच रहे है।

यह भी पढ़ें 👉  आक्रोश: ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल प्रोजेक्ट से ग्रामीणों के घरों मे पड़ी दरारे, ग्रामीणों मे आक्रोश…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top