Connect with us

पर्यटकों और दूनवासियों के लिए पार्किंग की टेंशन खत्म, अब घर से निकलने से पहले ऐसे करें बुक…

उत्तराखंड

पर्यटकों और दूनवासियों के लिए पार्किंग की टेंशन खत्म, अब घर से निकलने से पहले ऐसे करें बुक…

Dehradun news: देहरादून में अब जाम के झाम और पार्किंग की परेशानी से निजात मिलने वाली है। बताया जा रहा है कि राजधानी में अब पर्यटकों के साथ ही दूनवासियों के लिए पार्किंग की टेंशन खत्म होने वाली है। इसके लिए देहरादून यातायात पुलिस ने एक पहल की है। इसके लिए पार्क प्लस मोबाइल एप की सुविधा शुरू हो गई है। लोग अब घर से चलने से पहले ही पार्किंग बुक कर अपनी टेंशन दूर कर सकते है।

यह भी पढ़ें 👉  धर्मसंसद: युवा धर्म संसद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री धामी ने की शिरकत…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार देहरादून में यातायात पुलिस ने पार्क प्लस एप को शहर के 400 छोटे-बड़े और पेड और अनपेड पार्किंग स्थलों की सूची दी है। इसे पार्क प्लस ने अपने डाटा में सुरक्षित भी कर लिया है। लोग अब एक क्लिक पर ही पार्किंग बुक कर सकते हैं। इस एप के माध्यम से तीन किलोमीटर की परिधि में स्थित पार्किंग स्थलों में अपने वाहन के लिए पार्किंग बुक की जा सकती है। जो कि घर से पार्किंग तक का रास्ता भी बताएगा। इसमें कुछ मुफ्त पार्किंग और कुछ जगहों पर शुल्क देना होगा।

यह भी पढ़ें 👉  आपदा: बदरीनाथ हाइवे पर पहाड़ी से आये मलबे में दबे चार नेपाली मजदूर, एक की मौत, तीन घायल…

इतना ही नहीं अगर किसी के पास पार्किंग के लिए जगह है तो वह इससे पैसा भी कमा सकते है।  इसके लिए आप को एप में रजिस्टर्ड कर पार्किंग के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें प्रतिघंटा के हिसाब से शुल्क का भुगतान होगा। गौरतलब है कि लोग सड़क पर गाड़ियां खड़ी करते हैं, इससे यातायात तो बाधित होता ही है। साथ ही साथ लोगों के चालान भी कटते हैं। पार्किंग की इसी समस्या को देखते हुए यातायात पुलिस ने इसका डिजिटल हल निकाला है।

यह भी पढ़ें 👉  अलर्ट: भारी बरसात का अलर्ट, पैदा हो सकते हैं बाढ़ जैसे हालात...
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top