Connect with us

उत्तराखंड पटवारी भर्ती परीक्षा का पेपर लीक, आयोग अधिकारी सहित चार गिरफ्तार…

उत्तराखंड

उत्तराखंड पटवारी भर्ती परीक्षा का पेपर लीक, आयोग अधिकारी सहित चार गिरफ्तार…

देहरादून: उत्तराखंड में एक बार फिर से भर्ती पेपर लीक का मामला सामने आया है। उत्तराखंड एसटीएफ ने हाल ही में हुई पटवारी भर्ती परीक्षा के पेपर लीक होने का खुलासा किया है। मामले में एसटीएफ ने लोक सेवा आयोग के अधिकारी सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से 22 लाख 50 हजार रुपयों की बरामदगी भी हुई है। मामले की जांच की जा रही है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार उत्तराखंड में 8 जनवरी रविवार को हुई पटवारी भर्ती की परीक्षा से जुड़ा बड़ा अपडेट आ रहा है। बताया जा रहा है कि यूपीएसएसएससी के बाद अब इस बार UKPSC द्वारा कराई गई पटवारी भर्ती की परीक्षा का पेपर लीक हो गया है। मामले में एसटीएफ ने प्रेस कॉफ्रेस कर खुलासा किया है कि उन्हें भर्ती पेपर लीक होने की जानकारी मिल रही थी जिस पर वह गोपनीय तरीके से जांच कर रहे थे। जांच में पेपर लीक होने की बात सामने आई है। शुरूआती जांच में तीस से ज्यादा लोगों के पेपर खरीदने की जानकारी मिली है।

यह भी पढ़ें 👉  एसजीआरआर मेडिकल काॅलेज में वाकथाॅन व पोस्टर प्रतियोगिता के माध्यम से दिया संदेश…

बताया जा रहा है कि एसटीएफ ने मामले में संजीव चतुर्वेदी अनुभाग अधिकारी अति गोपन विभाग राज्य लोक सेवा आयोग हरिद्वार, राजपाल पुत्र फूल सिंह निवासी सहारनपुर, संजीव कुमार निवासी ज्वालापुर हरिद्वार,रामकुमार पुत्र सुगन सिंह निवासी लक्सर हरिद्वार को गिरफ्तार किया है। मुख्य अभियुक्त संजीव चतुर्वेदी से एसटीएफ ने साढ़े 22 लाख रुपए भी बरामद किए। बताया जा रहा है कि संजीव चतुर्वेदी ने अपनी पत्नी के माध्यम से पेपर आउट कराया था। एसटीएफ पूरे मामले की जांच कर रही है और टीम में अभी इस गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है।

यह भी पढ़ें 👉  सौगात: राजकीय मेडिकल कॉलेजों को मिले 104 लैब टैक्नीशियन…

बताया जा रहा है कि लोक सेवा आयोग उत्तराखंड द्वारा आयोजित लेखपाल और पटवारी के एग्जाम पेपर तैयार करने में आयोग के अति गोपन कार्यालय में अनुभाग- 3 द्वारा कार्य किया गया था। इसमें अनुभाग में नियुक्त अधिकारी संजीव चतुर्वेदी ने अपनी कस्टडी से प्रश्नपत्र को अपनी पत्नी रितु के साथ मिलकर संजीव कुमार को उपलब्ध कराया। पेपर लीक एवज में संजीव कुमार ने रितु को मोटी नकद धनराशि दी। इस प्रश्न पत्र को संजीव कुमार और राजपाल ने राजकुमार व अन्य के माध्यम से 35 अभ्यर्थियों को बांटा।  इसके बाद उत्तर प्रदेश के बिहारीगढ़ स्थित एक फार्म हाउस में 35 अभ्यर्थियों को पेपर सॉल्व कराया गया।

यह भी पढ़ें 👉  एसजीआरआर के शिक्षक और छात्र शुरु कर सकेंगे स्टार्टअप…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top