Connect with us

PAK vs ENG T20 World Cup Final: इंगैल्ड ने पाक को करारी हार देकर जीता व्लर्ड कप…

उत्तराखंड

PAK vs ENG T20 World Cup Final: इंगैल्ड ने पाक को करारी हार देकर जीता व्लर्ड कप…

PAK vs ENG T20 World Cup Final: टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला आज पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। जिसमें इंग्लैंड में पाक को धूल चटा दी। स्टोक्स और मोईन अली की जोड़ी ने कमाल कर दिया।गेंदबाजों की धारदार गेंदबाजी के बाद बेन स्टोक्स के नाबाद अर्धशतक के दम पर इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर दूसरी बार टी20 विश्व कप अपने नाम कर लिया है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ा हादसा: श्रीनगर मे ट्रक ने कुचला पांच महिलाओ को, दो की मौत...

बता दें कि इस मुकाबले में  इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।  पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 137 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से रखे गए 138 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने  19 ओवर में 6 विकेट पर जीत दर्ज कर ली। बेन स्टोक्स 49 गेंदों पर 52 रन बनाकर नाबाद लौटे।

यह भी पढ़ें 👉  निरीक्षण: समाज कल्याण विभाग के दफ्तर अचानक पहुंचे जिलाधिकारी…

इंग्लैंड ने पाकिस्तान से 1992 वर्ल्ड कप का बदला ले लिया है। 1992 वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में पाकिस्तान ने इसी मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर इंग्लैंड को शिकस्त दी थी। अब 30 साल बाद इंग्लैंड ने पाकिस्तान को मेलबर्न में ही हराकर बदला ले लिया है। इससे पहले पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को जबकि इंग्लैंड ने भारत को मात दी। पाकिस्तान ने साल 2009 में टी20 का वर्ल्ड कप जीता था जबकि इंग्लैंड ने ठीक उसके एक साल बाद यानी 2010 में यह उलब्धि हासिल की थी।

यह भी पढ़ें 👉  फरमान: राष्ट्रवादी सोच को दिया बढ़ावा,CM धामी ने दिया ये फरमान…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top