Connect with us

उद्यान विभाग के निदेशक बाजवा के निलंबन के आदेश जारी, इन मामलों में हुई कार्रवाई…

उत्तराखंड

उद्यान विभाग के निदेशक बाजवा के निलंबन के आदेश जारी, इन मामलों में हुई कार्रवाई…

उत्तराखंड के शासन से बड़ी खबर आ रही है। बिना मंत्री और बिना सचिव को भनक लगे एक अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया। ये अधिकारी और कोई नहीं बल्कि उद्यान विभाग के निदेशक डॉ हरमिंदर सिंह बवेजा है। इस कार्रवाई को बड़ा एक्शन बताया जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी के उद्यान विभाग में निदेशक हरमिंदर सिंह बवेजा पर कार्रवाई की है। इसे सीएम की सर्जिकल स्ट्राइक कहा जा रहा है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि इस कार्रवाई का ना तो मंत्री को ही कुछ पता था और ना ही विभाग के सचिव को इसकी जानकारी थी।

यह भी पढ़ें 👉  बंद: इन जिलों मे आज भी बरसात, यंहा के स्कूल आज भी बंद…

बताया जा रहा है कि बवेजा के खिलाफ कीवी फल पौध वितरण के लिए कीमतों में बढ़ोतरी करने, हल्दी-अदरक बीज वितरण में देरी करने, अंतरराष्ट्रीय महोत्सवों के लिए स्वीकृति से अधिक धन खर्च करने जैसे आरोप हैं। उद्यान निदेशक के खिलाफ 11 पन्नों में दर्ज 18 आरोपों के सिद्ध होने के बाद कार्रवाई की गयी है। उन पर लंबे समय से आरोप लग रहे थे।

यह भी पढ़ें 👉  सफ़ेद चादर: यंहा मानसून की विदाई पर सीजन की हुई पहली बर्फबारी…

शिकायतों को देखते हुए विभागीय मंत्री गणेश जोशी ने पूर्व में तत्कालीन सचिव बीवीआरसी पुरुषोत्तम से जांच कराई थी। इसके बाद फाइल मुख्यमंत्री को भेजी गई थी।  मामला सीएम धामी तक पहुंचा जिसके बाद उन्होंने बिना देर किए निदेशक बाजवा को निलंबित करने के आदेश दे दिए। जिसके आदेश जारी हो गए। अब निलंबन के दौरान हरमिंदर सिंह बवेजा गढ़वाल कमिश्नर कार्यालय पौड़ी में अटैच रहेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  फरमान: राष्ट्रवादी सोच को दिया बढ़ावा,CM धामी ने दिया ये फरमान…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top