Connect with us

उत्तराखंड में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी, इन जिलों के लिए अगले तीन दिन भारी…

उत्तराखंड

उत्तराखंड में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी, इन जिलों के लिए अगले तीन दिन भारी…

देहरादून: उत्तराखंड में बारिश से अभी राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। मौसम विभाग (Uttarakhand Meteorological Department) ने आज प्रदेश के उत्तरकाशी, बागेश्वर, चमोली, पिथौरागढ़, उधम सिंह नगर और हरिद्वार में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना जताई है। भारी बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार मौसम का मिजाज कई दिन से तल्ख बना हुआ है। प्रदेश में ताजा पश्चिमी विक्षोभ परेशानी बढ़ा सकता है। बीते तीन दिन से लगातार रुक-रुक कर हो रही बारिश ने दुश्वारियां बढ़ा दीं हैं। ऐसे में मौसम विभाग ने पर्वतीय इलाकों में कहीं-कहीं आकाशीय बिजली के साथ तेज बारिश की संभावना भी है। इसके अलावा मौसम विभाग ने प्रदेश के अन्य जिलों में भी गरज के साथ बारिश होने होने की आशंका जताई है। साथ ही मौसम विभाग ने बारिश की संभावना को देखते हुए लोगों को सतर्क रहने की अपील की है।

यह भी पढ़ें 👉  Breaking: केदारनाथ धाम ट्रस्ट का जल्द बदलेगा नाम, प्रक्रिया हो गई शुरू…

बताया जा रहा है कि कुमाऊं और गढ़वाल के जिलों में भारी बारिश (heavy Rain in uttarakhand) की संभावना जताई है। इसी के साथ कई मैदानी जिलों में भी गरज के साथ आकाशीय बिजली चमकने और बारिश की आशंका है। भारी बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट (Uttarakhand Weather Alert) जारी किया है। बता दें कि उत्तराखंड में मौसम का मिजाज तल्ख है। रुक रुक-कर बारिश (Uttarakhand rain) का दौर जारी है। जिससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

यह भी पढ़ें 👉  आरोप: रुड़की विधायक बत्रा पर उनकी ही बहन के गहन आरोप, क्या मिलेगा इंसाफ…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top