Connect with us

मसूरी में सिर्फ इन्हें मिलेगी एंट्री, ये है रूट प्लान…

उत्तराखंड

मसूरी में सिर्फ इन्हें मिलेगी एंट्री, ये है रूट प्लान…

New Year: अगर आप नए साल का जश्न मसूरी में बनाने की सोच रहे है तो आपके लिए जरूरी खबर है। शासन ने नए साल के जश्न के लिए मसूरी में एंट्री को लेकर नियम बना दिए है। अगर आपने होटल में बुकिंग नहीं कराई है तो आप 31 दिसंबर को जश्न मनाने मसूरी नहीं जा सकते हैं। ऐसा वहां पर वाहनों की भीड़ को कम करने के लिए किया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार 31 दिसंबर को किसी भी हालत में मसूरी व आसपास के क्षेत्रों में जाम नहीं लगने दिया जाएगा।यातायात पुलिस ने 30 और 31 दिसंबर के लिए रूट प्लान तैयार कर लिया है। वाहनों का दबाव सबसे अधिक मसूरी और राजपुर रोड पर रहता है। इसे कम करने के लिए प्लान तैयार किया गया है। सहारनपुर और हरिद्वार रूट से आने वाले वाहनों को कुठाल गेट पर रोका जाएगा। यहां पर्यटकों की होटल में बुकिंग संबंधी चेकिंग की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंगः शासन ने चार पीसीएस अधिकारियों के किए तत्काल प्रभाव से तबादले, आदेश जारी…

सिर्फ इन्हें मिलेगी एंट्री

बताया जा रहा है कि नए साल का जश्न मनाने वही पर्यटक मसूरी जा पाएंगे जिनकी पहले से होटलों में बुकिंग होगी। इसके अलावा बाहर से आने वाले पर्यटकों को देहरादून शहर में भी एंट्री नहीं दी जाएगी। उन्हें वाया कैंट और रिंग रोड निकाला जाएगा। स्थानीय लोगों को इसमें छूट रहेगी। कुठाल गेट पर वाहनों की सघन चेकिंग होगी। इसके लिए अतिरिक्त फोर्स लगाई गई है।

यह भी पढ़ें 👉  आयोजन: बलूनी अस्पताल ने करवाया निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन…

ये है रूट प्लान

बताया जा रहा है कि दिल्ली/रुड़की/सहारनपुर से आने वाले वाहन मोहंड-आशारोड़ी, आईएसबीटी, शिमला बाईपास, सेंट ज्यूड्स चौक, बल्लूपुर चौक, गढ़ी कैंट तिराहा, अनारवाला तिराहा, जोहड़ी गांव, मसूरी रोड, कुठाल गेट होते हुए मसूरी जाएंगे। तो वहीं हरिद्वार/ऋषिकेश से हर्रावाला, मोहकमपुर फ्लाईओवर, जोगीवाला-पुलिया नंबर-6, रिंग रोड, आईटी पार्क, कृशाली चौक, साईं मंदिर तिराहा, मसूरी डायवर्जन और कुठालगेट होते हुए मसूरी जाएंगे।

माल रोड पर वाहनों की एंट्री पूरी तरह बंद

वहीं  मसूरी मालरोड (Mall Road Mussoorie) के फूड फेस्टिवल में वाहनों की अत्यधिक भीड़ को देखते हुए एसपी ट्रैफिक अक्षय कोंडे द्वारा माल रोड पर वाहनों की एंट्री पूरी तरह बंद कर दी गई है। इसकी वजह से लोगों को अचानक भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। माल रोड के प्रवेश को लेकर नगर पालिका द्वारा शुल्क लिया जा रहा है जिसके तहत माल रोड पर वाहनों के जाने की अनुमति शाम 5 बजे तक है, लेकिन एकाएक पुलिस द्वारा माल रोड पर वाहनों की अनुमति बंद कर चारों तरफ से बैरियर लगा दिये गए है।

यह भी पढ़ें 👉  मौका: उच्च शिक्षा में फिर बढ़ाई गई प्रवेश पंजीकरण की तिथि, आवेदको को मिलेगा अवसर…

 

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top