Connect with us

समर्थ पोर्टल पर अब स्नातक प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन की विंडो खुली, पढ़ें डिटेल्स…

उत्तराखंड

समर्थ पोर्टल पर अब स्नातक प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन की विंडो खुली, पढ़ें डिटेल्स…

उत्तराखंड के कॉलेजों में एडमिशन को लेकर बड़ा अपडेट आ रहा है। बताया जा रहा है कि सरकार ने समर्थ पोर्टल पर तीन विश्वविद्यालयों व इनसे संबद्ध कॉलेजों में स्नातक प्रवेश के लिए ऑफलाइन दाखिलों के बाद अब ऑनलाइन आवेदन की विंडो भी एक सप्ताह के लिए खोल दी है। इसके आदेश भी जारी किए गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हिमालय के संरक्षण को गठित होगी विशेष कमेटीः सीएम…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार श्रीदेव सुमन विवि, अल्मोड़ा विवि, कुमाऊं विवि व इनसे संबद्ध सभी सरकारी, निजी कॉलेजों में स्नातक दाखिलों के लिए इस साल सरकार से समर्थ पोर्टल से प्रक्रिया की शुरुआत की है। ऐसे में कई छात्र एडमिशन के लिए अप्लाई नहीं कर पाएं थे। ऐसे में एक बार फिर एडमिशन विंडो खोल दी गई है। साथ ही शैक्षिक सत्र 2023-24 के लिए प्रवेश की अंतिम तिथि 14 अगस्त तय कर दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  कार्मिक: संविदा कर्मियों को नियमित करने की मुख्य सचिव से मांग...

बताया जा रहा है कि शासन द्वारा जारी आदेश में लिखा है कि ऑफलाइन के साथ ही ऑनलाइन पंजीकरण की सुविधा एक सप्ताह के लिए दोबारा शुरू की गई है। साथ ही शैक्षिक सत्र 2023-24 के लिए प्रवेश की अंतिम तिथि 14 अगस्त तय कर दी गई है। विवि व कॉलेजों को निर्देश दिए गए हैं कि वह इस तिथि तक हर हाल में अपने सभी दाखिले पूरे कर लें। गौरतलब है कि समर्थ पोर्टल पर पूर्व में पंजीकरण न करा पाने वाले छात्रों के लिए 21 जुलाई को ऑफलाइन पंजीकरण प्रक्रिया शुरू की गई थी।

यह भी पढ़ें 👉  जन्मदिवस: दृष्टिहीन बच्चों के बीच मनाया मुख्यमंत्री धामी ने जन्मदिन…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top