Connect with us

उत्तराखंड में नीट और जेईई के लिए अब मिलेगी ऐसे मुफ्त कोचिंग, जानें योजना…

उत्तराखंड

उत्तराखंड में नीट और जेईई के लिए अब मिलेगी ऐसे मुफ्त कोचिंग, जानें योजना…

अगर आप में मंजिल पाने का हौसला है और आप नीट और जेईई की तैयारी करना चाहते है तो आपके लिए अच्छी खबर है। आर्थिक रूप से कमजोर मेधावी छात्र छात्राओं को नीट और जेईई की कोचिंग मुफ्त पाने का सुनहरा मौका मिलने वाला है। अगले महीने से सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को जेईई और नीट की  मुफ्त कोचिंग मिलेगी। आइए जानते है किसे और कैसे…

यह भी पढ़ें 👉  आपदा: बदरीनाथ हाइवे पर पहाड़ी से आये मलबे में दबे चार नेपाली मजदूर, एक की मौत, तीन घायल…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार उत्तराखंड शिक्षा विभाग और अमेरिकन इंडिया फाउंडेशन  के बीच समझौता पत्र पर हस्ताक्षर हुए। शिक्षा विभाग की ओर से राज्य परियोजना निदेशक बंशीधर तिवारी और फाउंडेशन की ओर से कार्यक्रम निदेशक संयुक्ता चतुर्वेदी ने इस एमओयू पर हस्ताक्षर किए है। बताया जा रहा है कि अमेरिकन इंडिया फाउंडेशन रुरल इंडिया सपोटिंग ट्रस्ट के सहयोग से शिक्षा विभाग सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को जेईई और नीट की मुफ्त कोचिंग दिलाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंगः शासन ने चार पीसीएस अधिकारियों के किए तत्काल प्रभाव से तबादले, आदेश जारी…

बताया जा रहा है कि इस योजना की शुरूआत में राज्य के पांच जिलों देहरादून, चंपावत, पौड़ी, ऊधमसिंह नगर और अल्मोड़ा जिले से की जाएगी। योजना के तहत कक्षा 9वीं से 12वीं तक के छात्र-छात्राओ को कोचिंग दी जाएगी। इसमें फैकल्टी फाउंडेशन की होगी। इसके लिए हर चयनित जिले से आठ छात्रों को कोचिंग दी जाएगी। साथ ही डायट में तीन सौ शिक्षकों को भी प्रशिक्षण दिया जाएगा। ताकि शिक्षक अपने स्कूलों में छात्र-छात्राओं को मुफ्त कोचिंग दे सकें।

यह भी पढ़ें 👉  सुविधा: उपनल कार्मिक की दुर्घटना में मृत्यु होने पर आश्रितो को मिलेंगे 50 लाख…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top