Connect with us

उत्तराखंड के कॉलेजो में अब छु्ट्टियों में होगी कटौती, जारी होगा सभी के लिए एक समान कैलेंडर…

उत्तराखंड

उत्तराखंड के कॉलेजो में अब छु्ट्टियों में होगी कटौती, जारी होगा सभी के लिए एक समान कैलेंडर…

Uttarakhand News: उत्तराखंड के कॉलेजों को लेकर बड़ा अपडेट आ रहा है। बताया जा रहा है कि आगामी साल में अब विश्वविद्यालयों और डिग्री कॉलेजों में 15 दिन की छुट्टियां और कम हो जाएंगी। साथ ही अब सभी विश्वविद्यालयों के लिए प्रवेश परीक्षा और छात्र संघ चुनाव के लिए एक समान कैलेंडर तैयार किया जाएगा। इतना ही नहीं कई शिक्षकों का वेतन रोकने के भी निर्देश दिए गए है।

यह भी पढ़ें 👉  जॉबः उत्तराखंड होमगार्ड भर्ती के मानकों में हुआ बदलाव,  परीक्षा संबंधी संशोधित विज्ञापन जारी…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार देहरादून में आयोजित उच्च शिक्षा चिंतन शिविर के अंतर्गत राज्य स्तरीय नैक प्रत्यायन कार्यशाला एवं प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया शिविर के दूसरे दिन विभागीय मंत्री डॉक्टर धन सिंह रावत ने विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के कमजोर प्रदर्शन पर नाराजगी जाहिर की है। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  आयोजन: उत्तराखंड पत्रकार यूनियन का जिला सम्मेलन व देवभूमि रत्न सम्मान का हुआ आयोजन…

इस दौरान उन्होंने कहा कि कॉलेजों में सर्दियों और गर्मियों की छुट्टियों को कुल मिलाकर 15 दिन की कटौती की जाएगी और एकेडमिक कैलेंडर का पूरी तरह पालन कराया जाएगा। साथ ही उन्होंने कार्यक्रम में प्रिंसिपल और विश्वविद्यालय के अफसरों की मौजूदगी न के बराबर देखते हुए हाथ खड़ा कर सब की हाजिरी लगवाई । साथ ही गैरहाजिर प्राचार्य और रजिस्ट्रार का वेतन काटने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  काम की ख़बर: अगर आप टैक्सपेयर हैं तो यह ख़बर आपके लिए ही है...

बताया जा रहा हैकि वर्तमान समय में उत्तराखंड राज्य के अंतर्गत 35 विश्वविद्यालय, 119 सरकारी डिग्री कॉलेज, 300 से अधिक प्राइवेट डिग्री कॉलेज हैं। हमारे प्रदेश में देश के लगभग सभी राज्यों एवं 19 देशों से छात्र-छात्राएं अध्ययन के लिए आते हैं।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top