Connect with us

उत्तराखंड में अब आप घर बैठे ही ई-चालान का कर सकेंगे ऑनलाइन भुगतान

उत्तराखंड

उत्तराखंड में अब आप घर बैठे ही ई-चालान का कर सकेंगे ऑनलाइन भुगतान

देहरादून- अब अगर आपका ई-चालान कट गया है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। अब आपको पुलिस स्टेशन और कोर्ट के चक्कर नहीं काटने होंगे। आप घर बैठे ही ई-चालान का ऑनलाइन भुगतान कर सकते हैं। इसके लिए उत्तराखंड पुलिस ने एसबीआई (स्टेट बैंक ऑफ इंडिया) के साथ MOU (Memorandum of understanding) साइन किया। जल्द ही उत्तराखंड में घर बैठे चालान भरने की सुविधा मिल सकेगी। सवाल यह आता है कि आप इसे भर कैसे सकते हैं। तो आइए जानते है प्रोसस..

यह भी पढ़ें 👉  अलर्ट: मूसलाधार बरसात ने मचाई तबाही, जगह जगह नुकसान…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार आप घर बैठे आसानी से ई-चालान का ऑनलाइन भुगतान कर सकते हैं। ई-चालान का भुगतान ऑफलाइन करने में काफी दिक्कतें आ रही थी। इसको लेकर उत्तराखंड पुलिस ने एसबीआई के अलावा NIC के अधिकारियों के साथ बैठक की और इस समस्या का सामाधान निकाला। ई-चालान के ऑनलाइन भुगतान को लेकर उत्तराखंड पुलिस और एसबीआई बीच के एमओयू साइन हुआ है, जल्द की इस योजना को शुरू कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  अच्छी खबर: स्थानीय लोगों को केदारनाथ मे हेली सेवा फ्री…

गौरतलब है कि अभी तक ई-चालान के भुगतान के लिए आम आदमी को ट्रैफिक पुलिस कार्यालय जाना पड़ता है। कुछ मामलों में कई बार कोर्ट-कचहरी के चक्कर भी काटने पड़ जाते हैं। इससे न सिर्फ आम आदमी की पैसा बर्बाद होता है, बल्कि समय खराब होने की वजह से उसे कई अन्य परेशानी भी उठानी पड़ती है। खासकर बाहरी राज्यों और शहरों से आने वाले लोगों को ज्यादा दिक्कतें झेलनी पड़ती है। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

यह भी पढ़ें 👉  Influenza A के राष्ट्रीय प्रभावों को लेकर रिपोर्ट तैयार, अब तक इतने लोगों की मौत…

 

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top