Connect with us

अब बस यात्रियों को रेलवे की तरह रोडवेज बसों में भी मनपसंद खाना, जानें योजना…

उत्तराखंड

अब बस यात्रियों को रेलवे की तरह रोडवेज बसों में भी मनपसंद खाना, जानें योजना…

रोडवेज बसों में सफर करने वालों के लिए यात्रियों के लिए अच्छी खबर है।  अब बस यात्रियों को रेलवे की तरह रोडवेज बसों में भी मनपसंद खाना मिल सकेगा। हालांकि अभी यह सुविधा उत्तर प्रदेश में ही शुरू हो रही है। यूपी परिवहन विभाग ने रोडवेज बसों में खाना दिए जाने की घोषणा की है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार बस यात्रियों को अब नाश्ता, लंच और डिनर उनकी पसंद के अनुसार ही दिया जाएगा। रोडवेज ने इसका नाम मील ऑन व्हील रखा है। मील ऑन व्हीन कांसेप्ट के तहत यूपी में लंबी दूरी की यात्रा के दौरान अलग-अलग रूटों पर खाने की सुविधा मुहैया कराई जाएगी। इसके लिए यात्री ऑनकॉल फ्री ऑर्डर कर सकेंगे। जिसके बाद वह जिस स्थान पर चाहेंगे भोजन मिल जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  हादसाः भारतीय यात्रियों से भरी बस नदी मे गिरी, 14 की मौत…

बताया जा रहा है कि मील ऑन व्हील कांसेप्ट के तहत अब यात्रियों को उनके मनचाहे स्थान पर ब्रांडेड और हाइजिनिक भोजन मिलेगा। यह सुविधा लांग रूट वाली बसों में दी जाएगी।इसमें एसी और नॉन एसी बसें शामिल रहेंगी। इसके लिए रोडवेज यात्रियों को बस में ऑनलाइन मेन्यू कार्ड उपलब्ध कराएगा, जिसके आधार भोजना का चुनाव कर अपने सलेक्टेड स्थान के लिए यात्री ऑर्डर बुक कर सकेंगे। चुनिंदा स्थान आते ही यात्रियों के बस में खाने की डिलीवरी मिल जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  आर्डर: हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से निकाय चुनाव सम्बंधित यह पेश करने को कहा...

गौरतलब है कि लंबी दूरी की यात्रा के दौरान यात्रियों को खाने को लेकर काफी दिक्कत होती थी। ऐसे में उनको मजबूरीवश रास्ते में पड़ने वाले ढाबों में ही खाना खाकर काम चलाना पड़ता था, लेकिन अब यह कल की बात हो गई है।  अब से पहले यह सुविधा केवल ट्रेन में ही उपलब्ध थी। ट्रेन में यात्री ऑर्डर करके अपनी पसंद का खाना मंगवा लेता था। लेकिन अब रोडवेज भी इस सुविधा को जल्द ही शुरू करने जा रहे है।

यह भी पढ़ें 👉  परिसीमन: हरिद्वार छोड़कर 12 अन्य जिलों की पंचायत मे परिसीमन के बाद वार्ड बढ़े, पढ़ें…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top