Connect with us

मसूरीः कोल्हूखेत के निकट निकला एक विशालकाय किंग कोबरा…

उत्तराखंड

मसूरीः कोल्हूखेत के निकट निकला एक विशालकाय किंग कोबरा…

उत्तराखंड की पहाड़ों की रानी मसूरी से बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि यहां कोल्हूखेत के निकट एक विशालकाय किंग कोबरा निकल आया। इतना बड़ा अजगर देखकर आसपास के गांवों में हड़कंप मच गया। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने कड़ी मश्क्कत के बाद कोबरा को जंगल में छोड़ा है तो वहीं लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है।

यह भी पढ़ें 👉  रोजगार: बेरोजगार युवाओं के लिए सुनहरा मौका, जल्द करें अप्लाई...

मिली जानकारी के अनुसार देहरादून मसूरी मार्ग पर कोल्हूखेत के निकट एक विशालकाय किंग कोबरा मिला है। ये किंग कोबरा एक रेस्टोरेंट के टॉयलेट में मिला है। जिससे लोगों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने सांप होने की सूचना वन विभाग को दी। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद किंग कोबरा को पकड़ दूर जंगल में छोड़ दिया है। जिसके बाद क्षेत्रवासियों ने राहत की सांस ली।

यह भी पढ़ें 👉  हादसा: बारिश के चलते जखोली के धारकुड़ी गांव में मकान ध्वस्त...

बताया जा रहा है कि यह एक दुर्लभ प्रजाति का किंग कोबरा है। इस समय किंग कोबरा का प्रजनन का समय है। ऐसे में किंग कोबरा के साथ ही मादा भी हो सकती है। इसके लिए वन विभाग के कर्मचारियों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है। हालांकि राज्य में अब तक किंग कोबरा के काटने की एक भी घटना दर्ज नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें 👉  आयोजन: उत्तराखंड पत्रकार यूनियन का जिला सम्मेलन व देवभूमि रत्न सम्मान का हुआ आयोजन…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top